Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatइंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का डीएम ने निरीक्षण किया

इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का डीएम ने निरीक्षण किया

- Advertisement -
0
  • विकास भवन में स्वास्थ्य विभाग की बैठक, कोरोना की द्वितीय लहर की चेन तोड़ने के दिए आदेश

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: कोविड-19 इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का डीएम राज कमल यादव ने निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए कोरोना संक्रमण की द्वितीय लहर की चेन तोड़ने के आदेश दिए, ताकि यहां अधिक संख्या में कोरोना के मरीज न मिले।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम राज कमल यादव ने कहा कि कोविड-19 मरीजों को अच्छे से अच्छा मधुर व्यवहार के साथ स्वास्थ्य लाभ दिया जाए। किसी भी अस्पताल से किसी तरह की कोई शिकायत प्राप्त नहीं होनी चाहिए। जिस भी सीएचसी कोविड- मरीज से संबंधित शिकायत आती है तो वहां के संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जाएगी।

डीएम ने कहा कोविड- अस्पतालों में मरीजों की देखभाल बे स्वास्थ्य लाभ देने के लिए संबंधित अधिकारी गंभीर रहें और इसमें लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य का उपचार दिया जाए उनके खान-पान पर ध्यान दिया जाए और मेडिसन समय से उपलब्ध कराई जाए, जो जनपद में होम आइसोलेट में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं उनकी भी स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर प्रतिदिन भ्रमण करें और आवश्यकता वाले व्यक्तियों को मेडिसन किट उपलब्ध कराएं।

उनका थर्मल मीटर से तापमान व आॅक्सीमीटर से आॅक्सीजन अवश्य मापा जाए। संदिग्ध व्यक्ति भी जनपद में चिन्हित किए जाएं और संदिग्धों के लिए एक ब्रह्द स्तर पर अभियान चलाया जाए। उन्होंने इन्टीग्रेटेड कोविड कन्ट्रोल रूम निरीक्षण भी किया और कंट्रोल रूम में आ रहे शिकायतों एवं निस्तारण की पूरी डिटेल से मरीजों की जानकारी ली जाये। आयी हुयी शिकायतों का समय से निस्तारण की जवाब देही तय करने के उद्देश्य से पटलवार व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश प्रभारी अधिकारी कन्ट्रोल रूम को दिये।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि पूरे जनपद से आने वाली शिकायतों का निस्तारण त्वरित गति से किया जाये। विभिन्न प्रकार की शिकायतों का पटल अलग-अलग बनाया गया है,जिससे कि कोई समस्या ना हो। शिकायतों के निस्तारण की रेण्डम जांच समय-समय पर प्रभारी अधिकारी भी अवश्य करें और लापरवाही करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीएम राजकमल यादव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागपत का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में स्थित बेड़ों की व्यवस्था देखी जो साफ स्वच्छ पाएंगे, जिसमें सभी पर आॅक्सीजन की भी व्यवस्था है। वैक्सीनेशन बूथ का भी भ्रमण किया, जिसमें सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद पाई गई और वूथ की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइड लाइन के अनुरूप में सभी का वैक्सीनेशन अवश्य किया जाए।

वैक्सीनेशन में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संबंधित अधिकारी को साफ सफाई के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके टंडन, मुख्य विकास अधिकारी अभिराम त्रिवेदी, सीएचसी अधीक्षक डा. विभाष राजपूत आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments