Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsकलेक्ट्रेट में घुसे ट्रैक्टर्स के काफिले, राकेश टिकैत संग पहुंचे भारी संख्या...

कलेक्ट्रेट में घुसे ट्रैक्टर्स के काफिले, राकेश टिकैत संग पहुंचे भारी संख्या में किसान, धरना प्रदर्शन शुरू

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन शुरू किया। ट्रैक्टर के काफिले के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों को पुलिस बल ने प्रवेश द्वार पर रोकने का प्रयास किया। लेकिन, पुलिस अधिकारियों के साथ धक्कामुक्की करते हुए किसान कलेक्ट्रेट परिसर में घुस गए। इससे पहले कलेक्ट्रेट के बाहर लगाई गई बेरिकेड्स को भी किसानों ने ध्वस्त कर दिया।

20 17

धरना प्रदर्शन शुरू करने के दौरान मीडिया से मुखातिब हुए चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि इस समय सबसे बड़ा मुद्दा एमएसपी का है। सरकार शक्ति के बल पर किसानों के आंदोलन को कुचलना का प्रयास कर रही है। लेकिन, किसानों पर अत्याचार होंगे तो हम साथ होंगे।

राकेश टिकैत ने बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन के संदर्भ में पूछने पर कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की कल चंडीगढ़ में मीटिंग है, वहां जो भी निर्णय लिया जाएगा, उसमें हम साथ हैं। उन्होंने कहा कि किसानों का एकजुट होना जरूरी है। अगर एकजुट नहीं हुए, तो एक-एक करके सभी लपेटे में आएंगे। किसान बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहें। किसानों को उनकी फसल की लागत भी नहीं मिल पा रही है।

19 19

किसान अपने खर्च चलाने के लिए कर्जमंद होता जा रहा है। सरकार की ओर से एमएसपी की गारंटी किसानों को दी जाए। उनकी फसल का उचित मूल्य दिलाया जाए।

सरकार किसानों की मांगों को मान ले, वरना ऐसे ही चलेगा। किसान सभी पार्टियों में होंगे, लेकिन आंदोलन में साथ होंगे। नोटा नहीं दबाएंगे। जिसकी सरकार बनेगी वही शोषण करेंगी। किसान का मजबूत होना जरूरी है। ये सब मौसी मौसी के हैं, इनके मामा नागपुर में हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments