Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
HomeCoronavirusराजस्थान के जैसलमेर में मिले कोरोना संक्रमित युवक, मचा हड़कंप

राजस्थान के जैसलमेर में मिले कोरोना संक्रमित युवक, मचा हड़कंप

- Advertisement -
  • परिवार-संपर्क में आए लोगों की जांच, होम आइसोलेट किया

जनवाणी ब्यूरो

जयपुर: जैसलमेर जिले में दो कोरोना पॉजिटिव दो युवक मिले हैं। दोनों में सर्दी-खांसी के लक्षण पाए गए है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों युवकों के परिवार की जांच के लिए सैंपल लिया गया है। वहीं, उनके संपर्क में आए लोगों की जांच भी की जा रही है। सभी संदिग्धों को होम आईसोलेट कर दिया गया है।

युवकों की खंगाली जा रही ट्रैवल हिस्ट्री

जानकारी के अनुसार दोनों युवकों का सैंपल जांच के लिए बाहर भेजा गया है। ताकि, पता लगाया जा सके कि वे नए वैरिएंट JN-1 से संक्रमित हैं या किसी अन्य से। सीएमएचओ डॉ. बीएल बुनकर ने बताया कि उनके सैंपल जांच के लिए बाहर भेजे गए हैं।

उनकी ट्रैवल हिस्ट्री को भी खंगाला जा रहा है। दोनों युवकों के परिवार और संपर्क में आए लोगों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया है। बता दें कि इस साल जिले में कोराना से एक डेढ़ा गांव में एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। वहीं, 92 कोरोना पॉजिटिव भी सामने आए थे।

सरकार ने एडवाइजरी जारी की

टूरिस्ट सीजन के बीच कोरोना पॉजिटिव युवकों के मिलने के कारण मेडिकल विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। सीएमएचओ डॉ. बीएल बुनकर ने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट JN-1 को लेकर एडवाइजरी जारी की है। सर्दी, जुकान और खांसी के मरीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

नए वैरियंट ने बढ़ाई टेंशन

केरल में कोराना के नए वैरियंट JN-1 से संक्रमित मरीज मिलने के बाद एक बार फिर लोगों की टेंशन बढ़ गई है। केंद्र की मोदी सरकार ने सभी राज्यों को सतर्क रहने के लिए कहा है। कर्नाटक सरकार राज्य में 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर चुकी हैं। हालांकि, यह वैरियंट ज्यादा खतरनाक नहीं हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments