Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliफिर पांव पसारने लगा कोरोना, 14 मिले पॉजिटिव

फिर पांव पसारने लगा कोरोना, 14 मिले पॉजिटिव

- Advertisement -
0
  • जनपद में संक्रमितों की संख्य हुई 64, दो डिस्चार्ज
  • डीएम ने कहा शासन, प्रशासन के निर्देशों का करें पालन

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: देश के कई प्रदेशों के साथ कोरोना महामारी जनपद में एक बार फिर तेजी से पांव पसार रही है। गुरुवार को 14 पॉजिटिव मिलने और दो मरीजों के डिस्चार्ज होन के बाद जनपद में कोरोना एक्टिव पॉजिटिव की संख्या 64 हो गई है। जिलाधिकारी ने कोरोना से बचाव के लिए शासन प्रशासन से जारी निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

देशभर में फैल रही कोरोनो की दूसरी लहर से जनपद भी अछूता नहीं रह है। जनपद में भी कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि गुरुवार को जनपद में 14 नए कोरोना पॉजिटिव पाए हैं। जबकि दो मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। जिसके बाद जनपद में कोरोना एक्टिव पॉजिटव केसों की संख्या 64 हो गई है।

कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रसार के दृष्टिगत जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए कोविड-19 से सतर्कता व बचाव रोकथाम हेतु वर्तमान स्थिति के परिप्रेक्ष्य में प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य हेतु परम आवश्यक है,वह सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें प्रशासन द्वारा दिए गए निदेर्शों का पालन करें। शासन और प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशा-निदेर्शों का शत प्रतिशत रूप से पालन करें।

कैबिनेट मंत्री ने कराया वैक्सीनेशन

कोविड-19 से बचाव के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार के द्वारा सरकारी गैर सरकारी अस्पतालों में कोरोनारोधी वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। हैल्थ वर्करों, फ्रंट लाइन वर्करों, वरिष्ठ नागरिकों के साथ ही निर्धारित आयु वर्ग के सभी लोगों के लिए कोरोनारोधी वैक्सीन उपलब्ध है।

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा और उनकी पत्नी नीता राणा ने गुुरुवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल सिविल लाइन लखनऊ में कोरोनारोधी वैक्सीनेशन पहली डोज लगवाई। कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश के लोगों से आह्वान किया कि कोरोना से बचाव के लिए कोरोनारोधी वैक्सीनेशन अवश्य कराएं।

संक्रमण रोकने के लिए फिर शुरू हुई बैरिकेडिंग

जनपद में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर संक्रमित व्यक्तियों के घरों को फिर से बैरिकेडिंग करना शुरू कर दिया गया है। ताकि संक्रमितों से अन्य लोगों को संक्रमण न फैल सके। संक्रमितों के क्षेत्र में प्रतिदिन सैनेटाइजेशन कराया जा रहा है। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कराई जा रही है।

दूसरे प्रदेशों से आए यात्रियों की कराएं कोविड-19 जांच

जसजीत कौर, जिलाधिकारी शामली

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि जनपद में कोरोना पॉजिटिव केस में लगातार वृद्धि हो रही है जिसके दृष्टिगत महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, पंजाब आदि राज्यों से ट्रेन बस व अन्य माध्यमों से जनपद में आने वाले सभी यात्रियों की टेस्टिंग कोविड-19 की जांच हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

उक्त के दृष्टिगत जनपद वासियों से अपील है कि आपके आस पड़ोस में कोई भी व्यक्ति अन्य राज्यों से आता है,तो ऐसे व्यक्तियों की सूचना जनपद में स्थापित कोविड कंट्रोल रूम 01398-270203 नंबर पर दी जा सकती हैं ताकि स्वास्थ्य विभाग की टीम को घर भेजकर उन सभी की कोरोना टेस्टिंग एंटीजन आरटी पीसीआर की जांच की जा सके।

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वयं के स्वास्थ्य एवं परिवार के हित को देखते हुए अपने घर में ही रहे। अनावश्यक घर से बाहर ना जाए। फिर भी आवश्यक कार्य हेतु घर से बाहर निकले तो अनिवार्य रूप से अपने मुंह को फेस कवर, गमछा, रूमाल से ढक कर निकले। प्रोटोकॉल का अनुपालन करें ताकि कोरोना जैसी महामारी बीमारी से बचा जा सके। कोविड-19 के दृष्टिगत फेस मास्क आवश्यक रूप से पहना जाये। यदि इसके बावजूद भी किसी के द्वारा फेस मास्क का इस्तेमाल नहीं किया जाता है तो कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

स्वास्थ्यकर्मी मिला पॉजिटिव, दो दिन अस्पताल बंद

ऊन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद विभाग ने केंद्र पर स्वास्थ्य सेवाएं 2 दिन के लिए बंद कर दी जिसे स्वास्थ्य केंद्र पर आए मरीज निराश होकर वापस लौटे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वार्ड आया गुलशाना कोरोना पॉजिटिव पाई गई जिसके बाद कोरोना गाइड लाइन के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने सीएचसी को 2 दिन के लिए बंद कर दिया स्वास्थ्य केंद्र पर आए मरीज केंद्र पर ताला लगा होने के कारण बगैर जांच के वापस लौटे। ब्लॉक चिकित्सा प्रभारी डॉ सलीम ने बताया कि केंद्र पर जांच के दौरान वार्ड आया गुलशाना कोरोना पॉजिटिव मिली है जिसके बाद 2 दिन के लिए स्वास्थ्य केंद्र बंद किया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments