Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliबारिश के पानी में उतरे करंट से बीएड छात्र की मौत

बारिश के पानी में उतरे करंट से बीएड छात्र की मौत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: शाहदरा निवासी नीलेश सचदेवा (28) ने शामली के एक सैंट आरसी हायर एजुकेशन से बीएड में एडमिशन लिया हुआ है। हाल ही में परीक्षा होने के कारण नीलेश शामली के नया बाजार निवासी अपने चाचा सतीश और प्रवीण के यहां रुका था।

बुधवार सवेरे करीब साढ़े बजे जब निलेश अपना पेपर देने के लिए घर से चला तो कुछ ही दूरी पर स्थित बैंक आॅफ बड़ौदा के बाहर जलभराव हो रहा था। बताते हैं कि जलभराव में करंट दौड़ रहा था और नीलेश करंट की चपेट में आ गया। राहगीरों की सूचना पर पुलिस पहुंची और विद्युत विभाग को फोन कर वीवी इंटर कॉलेज रोड पर आ रही विद्युत लाइन समेत सभी फीडरों को बंद करा दिया।

पुलिस ने छात्र नीलेश को पानी से उठाकर सीएचसी में पहुंचाया जहां पर चिकित्सकों ने नीलेश को मृत घोषित कर दिया। नीलेश की जेब से मिले आधार कार्ड व कॉलेज के एडमिट कार्ड से उसकी शिनाख्त हुई जिसके बाद परिजनों को जानकारी दी गई। वहीं सूचना पर नीलेश के परिजन पहुंचे तो उनमें कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आदर्श मंडी विद्युत उपकेंद्र से निकलने वाले 11 केवी पोषक टंकी फीडर रात्रि में दो बजे से फाल्ट में आने के कारण बंद था। 11 केवी पोषक गौशाला भी सुबह 6.10 बजे से ट्रिप हुआ था जबकि 11 केवी पोषक मंडी में सुबह 7.20 बजे फाल्ट आने के कारण 33केवी सप्लाई बंद हो गई थी जो सुबह 9.40 बजे 220 केवी ट्रांसमिशन मालैंडी से चालू हुई थी। सुबह सात बजे हुई घटना में विद्युत उपकेंद्र के तीनो पोषक बंद थे।
ब्रजमोहन सोनी, एसडीओ विद्युत विभाग सिटी।

करंट से छात्र की मौत की सूचना पर जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो एक सिपाही ने जूते उतारकर जलभराव में घुसने का प्रयास किया तो उसको भी करंट लगा था। जिसके बाद पुलिस ने विद्युत विभाग की सभी लाइनें बंद कराई और युवक को वहां से उठाकर अस्पताल पहुंचाया था।              -पंकज त्यागी, कोतवाली प्रभारी सदर कोतवाली शामली।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments