Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutडेट बढ़ी पर, नहीं बंटा राशन चक्कर काट रहे कार्डधारक

डेट बढ़ी पर, नहीं बंटा राशन चक्कर काट रहे कार्डधारक

- Advertisement -
  • शुक्रवार को भी परेशान रहे कार्डधारक

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: राशन वितरण के पहले चक्र की अंतिम तिथि बढ़ाकर 25 कर दी गई है, लेकिन 23 और 24 दिसंबर को भी राशन वितरण नहीं हुआ। दुकानदारों की मनमानी के चलते कार्डधारक परेशान रहे। माधवपुरम और प्रेम विहार में दूसरे दिन भी दुकानें बंद रही। यहां राशन विक्रेता समय पर राशन नहीं बांट रहा है जिसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है। अब अंतिम तिथि आज की है, लेकिन अभी तक नोटिस बोर्ड पर कोई सूचना राशन वितरण की अंकित नहीं की गई है।

प्रदेश सरकार की ओर से गरीबों को मुफ्त राशन दिये जाने की योजना शुरू की गई है, लेकिन कार्डधारकों को राशन नहीं मिल पा रहा है। दुकानदारों की मनमानी के चलते कार्डधारक परेशान हैं। प्रदेश सरकार योजनओं का पिटारा खोल रही है, लेकिन दुकानदारों की अनदेखी के चलते योजनओं का सही प्रकार से क्रियान्वयन नहीं हो पाता है, जिस कारण कार्डधारक परेशान हैं। दुकानदार राशन की दुकानें ही नहीं खोल रहे हैं, जिस कारण कार्डधारक परेशान हैं। इस माह भी सरकार की ओर से कार्डधारकों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

गेहूं और चावल के साथ एक किलो सोयाबीन आॅयल का पैकेट, एक किलो नमक और एक किलो चने का पैकेट दिया जा रहा है। तेल, चना और नमक महीने में एक बार वितरित किया जाना है और गेहूं और चावल दो बार वितरित किया जाना है। खाद्य पदार्थों के पैकेट देरी से दुकानों पर पहुंचने के कारण पहली बार का वितरण दो तारीख से शुरू नहीं हो पाया। वितरण में काफी देरी हुई।

पहली बार का वितरण 20 दिसंबर तक होता है, लेकिन इसके लिये तिथि 23 दिसंबर तक की गई, लेकिन 23 तारीख को कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें ही नहीं खोली। जिस कारण कार्डधारक परेशान रहें। अब इसके लिये 25 दिसंबर की तिथि निर्धारित की गई है, लेकिन अभी तक यह नहीं कहा जा सकता कि आज भी दुकानों पर राशन वितरित हो पायेगा या नहीं। माधवपुरम और प्रेम विहार, शास्त्रीनगर समेत कई जगहों पर कार्डधारकों को पहली बार का राशन वितरित नहीं हो पाया है और दुकानदार अपनी दुकानों को बंद करके गायब हो गये। ऐसे में कार्डधारकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments