Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeDelhi NCRदिल्लीवासियों को झेलना पड़ेगा गिरते पारे का कहर, ट्रेनों और फ्लाइट्स पर...

दिल्लीवासियों को झेलना पड़ेगा गिरते पारे का कहर, ट्रेनों और फ्लाइट्स पर भी दिखेगा असर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में ठंडी हवाओं से कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है। वही कोहरे की वजह से लोगों की दिनचर्या पर काफी असर भी देखने को मिल रहा है। कोहरे की वजह से एक्सीडेंट की घटनाएं बढ़ती जा रही है। जिसका प्रभाव कई ट्रेनों और फ्लाइट्स की समय पर नही चलने से देखने को मिल रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, शुक्रवार को दोपहर से शाम तक आसमान साफ रहेगा। दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह हल्का से मध्यम कोहरा छा सकता है। इस दौरान अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने 17 जनवरी तक सुबह कोहरा छाने का अनुमान जताया है। साथ ही संभावना जाहिर की है कि शनिवार से दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़त होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, दिन में आसमान साफ रहने के कारण रात में पारा गिर सकता है।

ट्रेनों और विमानों पर काहरे का असर
बता दे कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार सुस्त है, साथ ही विमानों की उड़ान भी प्रभावित हो रही है। बृहस्पतिवार को 150 से अधिक ट्रेनें अपने तय समय पर संचालित नहीं हुईं तो 240 से अधिक विमान भी रनवे से 15 मिनट से 1 घंटे तक की देरी से आने-जाने के लिए मजबूर हुए। लगातार हो रही देरी से यात्रियों की परेशानी भी बढ़ी रही। हालांकि इस बार रेलवे और विमानन कंपनियों के मोबाइल पर मैसेज आने से थोड़ी राहत जरूर मिल रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments