Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatडीएम ने रजिस्टार व एक्सईएन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया

डीएम ने रजिस्टार व एक्सईएन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया

- Advertisement -
  • साफ-सफाई के दिए निर्देश कोविड-19 हेल्प डेस्क कार्यालय में सुचारू रूप से की जाए स्थापित
  • जनता को किसी भी तरह की कार्यालय में समस्या नहीं होनी चाहिए, शिकायत पर होगी कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: सोमवार को एक्सईएन कार्यालय व उप निबंधक कार्यालय का डीएम ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में साफ सफाई व कोविड हेल्प डेस्क कार्यालय को सुचारू रूप से स्थापित करने के निर्देश दिए। साथ ही जनता को किसी भी तरह की कार्यालय में समस्या न होने के आदेश दिए और शिकायत मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

डीएम राजकमल यादव ने कार्यालय उप निबंधक बागपत व अधिशासी अभियंता कार्यालय बागपत कोर्ट रोड का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने उप निबंधक बागपत को साफ सफाई के दिए निर्देश और कहा कि रिपोर्ट को व्यवस्थित तरीके से रखा जाए इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कहा कार्यालय की व्यवस्था कार्यालय की फाइल के रख-रखाव से ही पता लग जाता है। इसलिए अपने कार्य को बेहतर से बेहतर करें और फाइलों का रख रखाव बहुत अच्छा होना चाहिए, रिकॉर्ड को तलाश करने में समय नहीं लगना चाहिए।

40 13

डीएम ने रजिस्ट्री प्रक्रिया को भी देखा और वहां पर उपस्थित जनमानस से रजिस्ट्री कराते हुए किसी तरह की कोई समस्या तो नहीं हो रही इस बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने उप निबंधक को यह भी निर्देश दिए कि जनता को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए।

परिसर में बैठे दस्तावेज लेखक से भी पूछताछ की। इसी क्रम में सूचना मिलते ही एआईजी स्टाम्प रामदयाल भी जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में उप निबंधक कार्यालय पहुंचे। डीएम ने विद्युत वितरण खंड बागपत का निरीक्षण किया, जिसमे मौके पर अधिशासी अभियंता कार्यालय में मिले उनसे बिल संबंधित और विद्युत की सुचारू व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।

अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए किसी को कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। बिल उपभोक्ता तक सही भेजा जाए, इसमें कोई भी त्रुटि नहीं होनी चाहिए और किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा बिल जमा कराए जाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कोविड-19 हेल्प डेस्क स्थापित किए जाने के भी निर्देश दिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments