Tuesday, August 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliडीएम ने की राष्ट्रीय पोषण माह के कार्यक्रमों की समीक्षा

डीएम ने की राष्ट्रीय पोषण माह के कार्यक्रमों की समीक्षा

- Advertisement -
  • डीएम ने कहा, अधिकारी अपने-अपने दायित्व करें पूरा

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: गुरुवार को कलक्ट्रेट के सभागार में जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में एक सितंबर से आगामी 30 सितंबर तक मनाए जाने वाले चतुर्थ राष्टीय पोषण माह के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की गई। जिला कार्यक्रम अधिकारी संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि प्रथम सप्ताह में आंगनवाड़ी केंद्रों, स्कूलों, पंचायत व अन्य सरकारी भवनों के खाली भूमि पर पोषण वाटिका विकसित करने करने के किलए पौधारोपण किया जाएगा।

जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को वन विभाग से सहजन के पौधे लेकर पोषण वाटिका विकसित करने के निर्देश दिए। द्वितीय सप्ताह में पोषण के लिए गर्भवती महिलाओं, बच्चों एवं किशोरी के लिए योगा सेशन का आयोजन किया। तृतीय सप्ताह में पंजीरी आदि का वितरण किया जाएगा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता टेक होम राशन का इस्तेमाल करते हुए रेसिपी का प्रदर्शन करेंगी। चतुर्थ सप्ताह में ब्लॉक वार सैम-मैम बच्चों का चिन्हीकरण कर चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि राष्टीय पोषण माह के सफल आयोजन के लिए जिन अधिकारियों को जो दायित्व सौंपे गए हैं, वह उसके अनुसार कार्यक्रम आयोजित कर उक्त अभियान को सफल बनाने में अपनी भूमिका अदा करें।
बैठक में डीडीओ प्रमोद कुमार, सीएमओ डा. संजय अग्रवाल, डीएफओ, डीआईओएस सरदार सिंह, बीएसए गीता वर्मा, डीपीओ संतोष श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments