Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarशिक्षा ही हमें जीने का सलीका सिखाती है: जहीर फारूकी

शिक्षा ही हमें जीने का सलीका सिखाती है: जहीर फारूकी

- Advertisement -
  • वार्षिकोत्सव में मेधावी छात्रों का किया गया सम्मान

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: बाबू फार्म हाउस में एन डी जूनियर हाईस्कूल का वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसकी अध्यक्षता माइनोरिटी स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्षता जफरयाब खान ने की व संचालन मुहम्मद नदीम नदवी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में बच्चो से सांस्क्रतिक प्रोग्राम भी किये और स्कूल के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया।

अपने अध्यक्षीय भाषण में जफरयाब खान ने कहा कि छात्रों के साथ साथ उनके माता पिता की भी ज़िम्मेदारी हैं कि वो अपने बच्चो को उच्च शिक्षा दिलाये जिससे आने वाले समय में वो खुद तो कामयाब हो ही साथ ही साथ अन्य बच्चे भी उनसे प्रेरणा लेकर अपनी शिक्षा और भविष्य पर ध्यान दे।

कार्यकर्म के मुख्य अतिथि पुरकाज़ी नगर पंचायत के निवर्तमान चेयरमैन ज़हीर फ़ारूक़ी ने कहा कि शिक्षा ही हमे जीने का सलीका सिखाती है अगर हमारे जीवन में शिक्षा नही होगी तो हमारा जीवन बेकार है इसलिए जहाँ तक हो सके शिक्षा को बढ़ाया जाये। स्कूल के प्रधानाचार्य हाजी इस्लाम अहमद ने कहा कि हमेशा एक टॉरगेट लेकर पढ़ना चाहिए तभी सही मायने में एक छात्र अपने लक्ष्य को भेद पायेगा।

कार्यक्रम कन्वीनर और समाजवादी पार्टी के निवर्तमान ज़िला उपाध्यक्ष असद पाशा ने शिक्षा के महत्व पर ज़ोर देते हुवे कहा कि चाहे एक रोटी काम खाये लेकिन अपने बच्चो को ज़रूर पढ़ाये, जैसे अर्जुन को मछली की सिर्फ एक आँख दिखाई देती थीं वैसे ही हमारा भी लक्ष्य सिर्फ तालीम ही होना चाहिये।

महबूब आलम ने कहा कि अब समय आ गया है कि हमे आधुनिक और तकनीकी शिक्षा की तरफ धयान देना चाहिए तभी हम शिक्षित और आधुनिक समाज का हिस्सा बन पाएंगे। स्कूल की उप प्रधानाचार्या शाहिस्ता ने कहा कि आने वाले समय में सिर्फ दो ही समाज होंगे एक तालीमयाफ्ता और एक गैर तालीमयाफ्ता इसलिए सिर्फ तालीमयाफ्ता समाज का हिस्सा बने।

अंत मे स्कूल के प्रबधक जावेद आलम ने आने वाले सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया और सभी से अपील की ओर उम्मीद जताई कि वो सभी लोग अपना साथ और आशीर्वाद इसी तरह बना कर रक्खेंगे। कार्यक्रम में अख़लाक़ अहमद, डॉक्टर अनुराधा वर्मा, अज़हर साबिर, मुहम्मद इर्तज़ा, यूसुफ खान, क़ाज़ी शादाब, आस मुहम्मद आशु, ज़ुबैर नवाब, पूर्व सभासद बाबू अली, निवर्तमान सभासद मुहम्मद याक़ूब रईस अहमद आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के स्टाफ गुलनाज, वर्षा, अल्फिया, अनीदा, सानिया, गुल अफ्शा, अमरीन, शहरोज़, समरीन, गुलफशा, अर्शी, शबनूर, प्रियंका, सीमा, नाजमा का विशेष योगदान रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments