Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकौशल्या योजना ट्रेनिंग ले चुके ट्रेनियों को दी विदाई

कौशल्या योजना ट्रेनिंग ले चुके ट्रेनियों को दी विदाई

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

थानाभवन: कौशल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्या योजना के ट्रेनिंग पार्टनर संस्था भ्रष्टाचार विरोधी संगठन (एनजीओ) ने गुरुवार को प्रथम बैच 28 विद्यार्थियों को वेलकम किट वितरण की। जिसमें विद्यार्थियों के लिए ड्रेस, किताब, कॉपी, पेंसिल, रबर, बैग इत्यादि आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई गई।

गुरुवार को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन शामली से अमित यादव ने सभी विद्यार्थियों को वेलकम किट भेट की। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि यह योजना उन बेरोजगार विद्यार्थियों के लिए है जो पढ़ने लिखने के बाद काफी प्रयास करने के बाद भी बिना सिफारिश के व बिना अनुभव के रोजगार प्राप्त नहीं कर पाते हैं।

क्योंकि उन्हें कोई रोजगार देने के लिए कोई कंपनी तैयार नहीं होती। इसलिए इस योजना में ट्रेनिंग करने के उपरांत सभी विद्यार्थियों को रोजगार प्राप्त होता है। यह योजना की ट्रेनिंग बिल्कुल निशुल्क है जिसमें विद्यार्थियों के लिए रहने खाने की सुविधा के साथ-साथ 100 प्रतिशत रोजगार की गारंटी भी है।

संस्था के लक्ष्य के सापेक्ष मात्र 28 सीटें खाली हैं जिसमें विद्यार्थियों का चयन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जा रहा है। कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष अतुल ज्ञानचंद, प्रोजेक्ट हेड कनिका मिश्रा , कवल्टी हेड नेहा रानी, सैंटर मैनेजर कुलदीप कुमार एवं समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments