Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorगन्ना पर्ची समय से नहीं मिलने पर किसानों ने जताया रोष

गन्ना पर्ची समय से नहीं मिलने पर किसानों ने जताया रोष

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

चांदपुर: गन्ना समिति परिसर में संपन्न हुई भाकियू की मासिक पंचायत में किसानों को समय से गन्ना पर्ची न मिलने के साथ ही गन्ना समिति अधिकारियों की मनमानी पर रोष जताया गया। सोमवार को नगर स्थित सहकारी गन्ना विकास समिति परिसर में भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत आयोजित की गई।

पंचायत में गन्ना किसानों को समय से पर्ची न मिलने तथा मिलो द्वारा बकाया भुगतान न दिए जाने पर भी रोष जताया गया। वक्ताओं ने कहा कि किसानों को समय से गन्ने की पर्ची नहीं मिल रही। मिल मालिकों व गन्ना समिति अधिकारियों की मिलीभगत के चलते किसानों को मोबाइल फोन पर मैसेज के जरिए पर्ची भेजने की नौटंकी की जा रही है, जिससे किसान अनजान है और उन्हें समय से पर्ची नहीं मिल रही है।

वक्ताओं का कहना था कि अधिकांश किसान ऐसे हैं जो मोबाइल पर मैसेज देखना नहीं जानते हैं ऐसी दशा में किसान समय से गणना लेकर नही पहुंच पाते हैं। जिससे उनका उन्हें गन्ना बेचने में भारी समस्या आ रही है। वक्ताओं ने कहा कि किसानों को अपनी मर्जी से गन्ना बेचने की भी आजादी नहीं है। किसानों से गन्ना क्रय केंद्र बदलवाने के नाम पर वसूली की जा रही है। किसान यूनियन इसे बर्दास्त नहीं करेगी।

गन्ना समिति में भी किसानों को परेशान किया जा रहा। वक्ताओं का कहना था कि किसान समय से गन्ना पर्ची न मिलने के चलते भारी समस्या को झेल रहे है। वक्ताओं ने गन्ना पर्ची की पुरानी व्यवस्था लागू किए जाने की मांग उठाई। पंचायत में वक्ताओं ने कहा मिलो पर किसानों का अरबों रुपए बकाया है लेकिन अभी भी मिले किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं दे रही। भुगतान न मिलने से किसान आर्थिक तंगी के बोझ से दब रहा है।

पंचायत में बस्टा स्थित पेट्रोल पर किसानों के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने तथा डीजल की घटतौली किये जाने पर रोष जताते हुए कार्रवाई की मांग की गई। पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि यदि जल्दी किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो किसान यूनियन आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगी। पंचायत को लुधियान सिंह, रामपाल सिंह, महिपाल सिंह, प्रमोद कुमार, कैलाश चंद, हुकम सिंह, दलेल सिंह, ऋषिपाल सिंह, राजवीर सिंह, करण सिंह, गंगाराम, यशपाल सिंह, नौबहार सिंह आदि ने संबोधित किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments