Wednesday, January 19, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsकिसानों की महापंचायत आज

किसानों की महापंचायत आज

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: तिकुनिया कांड के संबंध में पूरनपुर में किसानों की महापंचायत रविवार को है। असम हाईवे के करीब होने वाली इस महापंचायत में भाकियू चढ़ूनी के अध्यक्ष गुरुनाम सिंह चढूनी सहित संयुक्त किसान मोर्चा के अन्य नेता भी जुटेंगे।

भाकियू चढ़़ूनी के प्रदेश प्रभारी गुरुसेवक सिंह ने बताया कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर महापंचायत बुलाई गई है।

गुरुसेवक सिंह ने बताया कि भाकियू हरपाल के अध्यक्ष चौधरी हरपाल सिंह, संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य और पंजाब के किसान नेता सुरजीत सिंह फूल भी महापंचायत में आएंगे। आसपास के जिलों के अलावा महापंचायत में उत्तराखंड के किसान भी रहेंगे। उन्होंने दावा किया कि 50,000  किसान महापंचायत में जुटेंगे।

प्रशासन की निगरानी, पुलिस और पीएसी तैनात 

किसान महापंचायत पर पुलिस और प्रशासन की निगरानी रहेगी। खुफिया तंत्र भी सक्रिय रहेगा। भाषण की रिकार्डिंग होगी। पल-पल की खबर अधिकारी लेंगे और शासन तक सूचना जाएगी। सुनिश्चित किया जा रहा है कि पंचायत के दौरान कहीं जाम न लगे।

दूसरे जनपदों से भी पुलिस बल बुलाया गया है। पीलीभीत-पूरनपुर और लखीमपुर-पूरनपुर मार्ग पर पुलिस और पीएसी तैनात रहेगी।

अन्य जनपदों से दो सीओ, 15 थाना प्रभारी, 20 एसआई, 200 कांस्टेबल, 20 महिला सिपाही, 10 ट्रैफिक पुलिस सिपाही, दो कंपनी पीएसी को बुलाया गया है। मोबाइल वैन, एंबुलेंस, क्रेन आदि का इंतजाम भी है।

अगर पुलिस ने कहीं रोका तो वहीं पर धरना देने बैठ जाएंगे। महापंचायत में किसानों को आने दें और वापस जाने दें। हमने प्रशासन को अवगत करा दिया है। पीलीभीत और पलिया से आने वाले लोगों के लिए अलग पार्किंग व्यवस्था की गई है।
  – गुरुसेवक सिंह, प्रदेश प्रभारी, भाकियू चढ़ूनी

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments