Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeSports Newsजर्मनी ने पुर्तगाल को 4-2 से हराया

जर्मनी ने पुर्तगाल को 4-2 से हराया

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: जर्मनी ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में लय हासिल करते हुए गत चैंपियन पुर्तगाल को 4-2 से हराया जिसमें विरोधी टीम के खिलाड़ियों ने भी मदद की।

पुर्तगाल की टीम इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में एक ही मैच में दो आत्मघाती गोल करने वाली पहली टीम बनी। जर्मनी को पहले मैच में फ्रांस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इस जीत के बाद टीम ने राहत की सांस ली होगी। स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 15वें मिनट में यूरो 2020 का अपना तीसरा गोल दागकर पुर्तगाल को बढ़त दिलाई।

रोनाल्डो का जर्मनी के खिलाफ यह पहला गोल है। डिफेंडर रूबेन डियास और राफेल गुरेइरो ने हालांकि इसके बाद दो आत्मघाती गोल दागकर मध्यांतर से पहले जर्मनी को 2-1 की बढ़त तोहफे में दे दी। काई हावर्ट्ज और रोबिन गोसेन्स ने इसके बाद क्रमश: 51वें और 60वें मिनट में गोल दागकर जर्मनी को 4-1 से आगे किया।

रोनाल्डो ने फ्री किक पर जर्मनी के गोल के प्रयास को नाकाम किया जबकि 67वें मिनट में डियोगो जोटा ने पुर्तगाल के लिए एक गोल दागकर स्कोर 2-4 किया लेकिन वह सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर पाए। रूस में 2018 विश्व कप के पहले दौर से बाहर होने के बाद 2014 के विश्व कप चैंपियन जर्मनी को यूरो 2020 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

पुर्तगाल और जर्मनी दोनों के अब ग्रुप एफ में तीन-तीन अंक हैं जबकि विश्व चैंपियन फ्रांस चार अंक के साथ शीर्ष पर है। फ्रांस को बुडापेस्ट में हंगरी ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका। हंगरी का एक अंक हैं और वह बुधवार को म्यूनिख में जर्मनी से खेलेगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments