Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutथानों में गंदगी और अंधेरा दे एसएसपी भड़के

थानों में गंदगी और अंधेरा दे एसएसपी भड़के

- Advertisement -
  • एसएसपी अचानक पहुुंचे सदर और लालकुर्ती थाने, फटकार लगाई

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बुधवार को सदर बाजार और लालकुर्ती थाने का औचक निरीक्षण किया। लालकुर्ती और सदर बाजार थाने में पूरा अंधेरा छाया हुआ था। जिसको लेकर एसएसपी ने इंस्पेक्टरों से नाराजगी जताई। इतना ही नहीं थाने में गंदगी देखकर भी एसएसपी ने फटकार लगानी शुरू कर दी। थानेदारों ने साफ-सफाई कराने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने थाने में किस तरह के अपराध ज्यादा आ रहे है, इसके बारे में जानकारी की। उन्होंने लंबित चल रही विवेचनाओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

एसएसपी ने चार्ज संभालने के बाद से कभी पुलिस कार्यालय तो कभी थानों का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। एसएसपी सोमवार को गोपनीय ढंग से सदर बाजार और लालकुर्ती थाने पहुंच गए। एसएसपी के अचानक पहुंचने से थाने में अफरातफरी मच गई। थाना परिसर में पूरी तरह अंधेरा देखकर एसएसपी ने कारण पूछा। पता चला कि दोनो ही थाने में लंबे समय से लाइट खराब चली आ रही है।

जिसको ठीक नहीं कराया गया है। तुरंत इंस्पेक्टर सदर बाजार और लालकुर्ती ने बिजली कर्मचारियों को बुलाकर लाइट ठीक कराने का ठेका दिया। थाने में लंबित विवेचनाओं के बारे में जानकारी की। इसके साथ ही महिला डेस्क और महिला अपराध के बारे में विस्तार से जानकारी कर रजिस्टर भी चेक किए। उन्होंने कहा कि महिला अपराध के मामले में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके साथ ही लालकुर्ती थाने में बनी साइबर हेल्प डेस्क के बारे में भी जानकारी की।

जिला जेल और बच्चा जेल का किया निरीक्षण

मेरठ: जिला जज रजत सिंह जैन, जिलाधिकारी दीपक मीणा व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण द्वारा जिला कारागार, राजकीय बाल गृह, राजकीय महिला शरणालय (नारी निकेतन) का निरीक्षण किया गया। जिला कारागार में सिलाई फैक्ट्री, चिकित्सालय वार्ड, पाकशाला, बंदीगृह आदि का निरीक्षण करते हुये विचाराधीन कैदियों को दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुये संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

26 16

इसी क्रम में विचाराधीन महिला बंदी की सुनवायी करते हुए पैरवी इत्यादि के संबध्ां में जानकारी प्राप्त कर निर्देशित किया। इसके अलावा साफ-सफाई, बंदियों को मैन्यू के अनुसार दिये जाने वाला भोजन एवं भोजन स्टॉक, कपडेÞ आदि व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान डीएम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को शामिल करते हुये एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिये गये जो कमेटी प्रत्येक माह राजकीय बाल गृह, नारी निकेतन एवं जिला कारागार का निरीक्षण करेंंगी तथा दी गयी रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी अजित कुमार सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments