Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसुरक्षित नहीं महिलाएं, सरकार के दावे फेल

सुरक्षित नहीं महिलाएं, सरकार के दावे फेल

- Advertisement -
  • दो दिन में चार महिलाओं की हो चुकी है निर्मम हत्या

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जिले में महिलाएं बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। सरकार भले ही महिला सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे बिल्कुल इतर है। पूरे प्रदेश में कहीं भी महिलाएं सुरक्षित नहीं है। यदि शहर की बात करें तो यहां दुष्कर्म व छेड़छाड़ की घटनाएं तो आम है।

वहीं, अब छोटी-छोटी बातों को लेकर महिलाओं की हत्या करना भी आम हो गया है। यदि बात दो दिनों की करें तो जिले में अलग-अलग जगहों पर चार महिलाओं की निर्मम हत्या कर दी गई है। एक तरफ सरकार महिला सुरक्षा को लेकर अभियान चला रही है और उनकी सुनवाई के लिए प्रदेश के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क भी बना दी गई है।

इसके बावजूद महिलाओं के खिलाफ अत्याचार लगातार बढ़ता जा रहा है। पुलिस आंकड़ों के अनुसार पूरे महीने की बात करें तो जिले में महिला उत्पीड़न के रोजाना मामले दर्ज किए जा रहे है। लेकिन दर्ज हुए मामलों में पुलिस अभी तक कोई तेजी नहीं दिखा पा रही है। जिससे अपराधी बेखौफ होकर हत्या जैसे जघन्य अपराध को अंजाम दें रहे है। पुलिस सिर्फ फाइलों में लीपा-पोती कर अपना पल्ला झाड़ रही है।

केस-एक

थाना भावनपुर क्षेत्र के गांव भूड़पुर में बहन के प्रेम विवाह से नाराज चार भाइयों ने परिवार व रिश्तेदारों के साथ बहन को बेरहमी से पीटा और बाद में उसे फंदा लगाकर मौत के घाट उतार दिया। यही नहीं हत्यारोपी भाइयों ने बहन के शव को ठिकाने लगाने के लिए आनन-फानन में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। युवती के प्रेमी राहुल ने थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी तो पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन शमशान घाट पहुंची, जहां से पुलिस ने युवती की अस्थियों को अपने कब्जे में लिया और मामले की जांच में जुट गई है।

केस-दो

पल्ल्वपुरम थाना क्षेत्र के दुल्हैड़ा गांव में सोनू चिनाई मिस्त्री का काम करता है। उसके तीन बच्चे है। शनिवार की देर रात में सोनू का किसी बात को लेकर पत्नी से विवाद हो गया। जिसके बाद सोनू ने र्इंट से पीट-पीटकर पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। सोनू के सिर पर इस तरह खून सवार हो चुका था कि बेटियां मां को बचाने आई तो वह उनके पीछे भी र्इंट लेकर दौड़ पड़ा था। पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी सोनू मौके से फरार हो गया। फिलहाल पुलिस सोनू की तलाश में दबिशें दे रही है।

केस-तीन

थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के गांव पावली खास स्थित एक नाले से महिला का गला-सड़ा शव मिलने से ग्रामीणों समेत पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने महिला के शव को नाले से निकलवाकर फिलहाल मोर्चरी में रखवा दिया गया है और शव की शिनाख्त करने में जुटी है। वहीं, महिला का शव मिलने से गांव में तरह-तरह की चर्चा चल रही है।

केस-चार

ऐसा ही एक मामला थाना खरखौदा क्षेत्र के बिजौली-चांदसारा संपर्क मार्ग पर हुआ। जहां एक ट्यूबवेल के पास गोली लगा महिला का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी। माना जा रहा है कि दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments