Tuesday, July 27, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबारिश से भरभरा कर गिरा मकान, एक की मौत, तीन घायल

बारिश से भरभरा कर गिरा मकान, एक की मौत, तीन घायल

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

किठौर: सोमवार को हुई भारी बरसात ललियाना में एक गरीब परिवार के लिए कहर बन गई। छत पर हुए जलभराव से मकान की छत टूटकर गिर पड़ी। जिसमे मासूम सगे दो भाई समेत तीन बच्चे दबकर गंभीर घायल हो गए। हादसे के दौरान मचे हाहाकार पर ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत से घायलों को मलबे से निकालकर डाक्टर के पास ले गए। जहां से गंभीर स्थिति के चलते उन्हें मेरठ रेफर कर दिया।

इनमें एक मासूम ने रास्ते में दम तोड़ दिया। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस और राजस्व टीम भी मौके पर पहुंची और घटना स्थल का निरीक्षण कर यथासंभव आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया।

ललियाना के मोहल्ला कुरैशियान में रईस व आस मोहम्मद पुत्र आबिद रहते हैं। सोमवार को हुई भारी बरसात से उनके मकान की छत अचानक टूटकर गिरी और कमरे व बरामदे में खेल रहे रईस के मासूम बेटे रैयान (3), अयान (7) और मंतशा पुत्री आसमौ़ (13) दबकर गंभीर घायल हो गए।

हादसे के दौरान मचे हाहाकार पर आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और घायल मासूमों को कड़ी मशक्कत से मलबे से बाहर निकालकर डाक्टर के पास ले गए। जहां से गंभीर हालत में उन्हें मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन इनमें से रैयान ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

जबकि अयान हादसे से गमजदा मासूम की मां सायरा को जब एक बेटे की मौत की खबर मिली तो वह बेसुध हो गई। वहीं हादसे की सूचना पर इंस्पेक्टर अरविंद मोहन शर्मा, नायब तहसीलदार उदयवीर सिंह राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण कर यथासंभव आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया।

मजदूर पर दुखों का पहाड़ टूटा

ग्रामीणों ने बताया कि रईस की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। वह मजदूरी कर परिवार का पालन पोशण करता है। जिस मकान में वह रहता है वह भी उसके पुरखों का बनाया हुआ काफी पुराना मकान है। ग्रामींणों की मांग है कि रईस को सरकार से आर्थिक सहायता जरूर मिलनी चाहिए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments