Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबत्ती गुल हुई तो खैर नहीं, पावर स्टेशन पर अलर्ट

बत्ती गुल हुई तो खैर नहीं, पावर स्टेशन पर अलर्ट

- Advertisement -
  • पावर कट पर नापेंगे एसडीओ और जेई, एमडी यूपी पावर का फरमान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सूबे से 24 घंटे नान स्टॉप पावर सप्लाई के आदेश जारी किए गए हैं। शहर हो या देहात सभी पावर स्टेशन अलर्ट पर रखे गए हैं। फील्ड स्टाफ को तमाम फीडरों की निगरानी व लाइन चेकिंग के आदेश जारी किए गए हैं। बिजलीघरों पर एसडीओ व जेई को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही हिदायत दी गयी है कि दहशरा के चलते कोई छुट्टी की बात तब तक न करे जब तक बहुत ज्यादा इमरजेंसी न हो।

दरअसल, पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डा. आशीष गोयल ने मंगलवार विजयादशमी के पावन अवसर पर पूरे प्रदेश में 24 घंटे निर्बाध बिजली दिए जाने का आदेश दिया है। बिजली की सप्लाई में कहीं बाधा न आए इसके लिए उपकेंद्रों पर विशेष ड्यूटी लगाई गई है। कार्मिकों को अवगत कराया गया है कि पर्व के समय विद्युत विभाग में अवकाश नहीं लेते हुए कार्य करने की परंपरा रही है, इसे ध्यान में रखें। निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कंट्रोल रूप पर नजर रखने को कहा है।

नहीं ली झपकी

डिमांड हो या नहीं दिन में 24 घंटे के दौरान कई बार झपकी लेने वाली बिजली और कई बार तो घंटों के लिए इलाके के बिजलीघर से शटडाउन का दर्द देने वाली बिजली सप्लाई ने मंगलवार सुबह से एक बार भी झपकी नहीं ली। पूरे दिन निर्वाध सप्लाई जारी रही। शहर और देहात के किसी इलाके से पावर कट की भी कोई खबर नहीं। दशहरा के मौके पर बिजली के लगातार आपूर्ति से लोगों ने भी राहत की सांस ली।

14 27

हालांकि जहां तक डिमांड की बात है तो इन दिनों मौसम में अचानक ठंड का अहसास होने की वजह से आमतौर पर ज्यादातर घरों में एसी व पंखें प्रयोग नहीं किए जा रहे हैं। जिसके चलते डिमांड कम है। इसलिए माना जा सकता है कि आपूर्ति इसलिए भी 24 घंटे तक ठीक रहेगी क्योंकि इन दिनों डिमांड कम होती है।

कई दिन से जारी था लुका छिपी का खेल

दशहरा पर्व के इतर पिछले कई दिनों से बिजली की लुका छिपी जारी थी। एक दिन पहले यानि सोमवार को शहर के कई इलाकों में घंटों-घंटों लाइट गुल रही। जब पड़ताल की गयी तो बताया गया कि लाइन पर काम चल रहा है। इससे पहले भी बिजली की लुका छिपी का खेल लगातार जारी थी। शहर में तो फिर भी लाइट के दर्शन हो रहे थे, लेकिन देहात के इलाकों में तो स्थिति और भी ज्यादा बुरी थी। इससे पहले की यदि बात की जाए तो बिजली के नखरे लगातार जारी थे।

डिमांड ज्यादा, फिर भी निर्वाध

दशहरा पर्व के मौके पर जगह-जगह सजावट और मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इनमें बिजली के उपकरणों से भारी सजावट की गयी है। इसके अलावा रामलीला का जहां-जहां मंचन कराया जा रहा है। वहां भी भारी भरकम सजावट करायी गयी है। इसके अलावा बाजारों में भी दहशरा के कारण मेले सरीखा माहौल है। इस सब के चलते बिजली की भारी डिमांड है, लेकिन उसके बाद भी बिजली की निर्वाध आपूर्ति जारी रही।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments