Sunday, October 24, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसोतीगंज में कबाड़ियों ने कब्जाई सरकारी भूमि

सोतीगंज में कबाड़ियों ने कब्जाई सरकारी भूमि

- Advertisement -
  • नाले के ऊपर भी बना दी अवैध दुकानें, कर रखा है भारी अतिक्रमण’

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सोतीगंज चारी की गाड़ियों को काटे जाने को लेकर पहले से ही बदनाम है। अब यहां कबाड़ियों ने सरकारी भूमि पर कब्जा कर अवैध रूप से दुकानें तक बना ली हैं। इसके साथ ही दुकानों के सामने नाले के ऊपर व सड़क पर भी अतिक्रमण कर रखा है, जिसे लेकर क्षेत्रवासी परेशान है। इसे लेकर आसपास के लोगों ने शिकायत भी की है।

जिसके बाद कैंट बोर्ड ने यहां निरीक्षण कर नोटिस जारी करने की तैयारी कर ली है। अधिकारियों की मानें तो जल्द ही अवैध रूप से बनाई गई दुकानों को हटाया जायेगा।

सोतीगंज में कबाड़ियों ने अवैध रूप से दुकानें बनाकर दुकानों के सामने भी कब्जा कर रखा है। जहां देखों सड़क किनारे तक गाड़ियों का सामान रखा है। यहां वाहनों को निकलने तक की जगह तक नहीं बचती।

इसके अलावा यहां बनी मस्जिद की कमेटी के सेक्रेटरी यूनुस सम्मन ने बताया कि मस्जिद के सामने दबंगों ने कब्जा कर यहां दुकानें बना ली हैं।

इसके अलावा मस्जिद के पीछे भी यही हालात हैं यहां भी खोखे अवैध रूप से रख दिये गये हैं और दुकानें चलाई जा रही हैं। नाले के ऊपर कवर कर अतिक्रमण कर रखा है।

इस संबंध में कई बार कैंट बोर्ड में भी शिकायत की गई और सड़क पर अतिक्रमण को लेकर एसपी ट्रैफिक से भी शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मंगलवार को विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने इस संबंध में कैंट बोर्ड सीईओ को ज्ञापन भी सौंपा था।

यहां दुकानदारों ने जगह जगह गाड़ियों का सामान रख रखा है जिससे हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है और लोगों को परेशान होना पड़ता है। मस्जिद के बाहर वाहन खड़े करने की जगह को भी कब्जा लिया गया है।

कैंट बोर्ड ने बनाई टीम जारी होंगे नोटिस

कैंट बोर्ड ने भी अवैध कब्जे हटाने के लिये योजना तैयार कर ली है। कैंट बोर्ड कार्यालय अधीक्षक जयपाल सिंह तोमर ने बताया कि कैंट बोर्ड की ओर से सोतीगंज में अतिक्रमण करने वालों और अवैध रूप से दुकान बनाने वालों को चिन्ह्ति करने के लिये टीम बनाई है जो मौके पर जाकर निरीक्षण करेगी।

इस संबंध में सभी को नोटिस जारी किया जायेगा और अगर तब भी कब्जा नहीं हटाया गया तो कैंट बोर्ड खुद अवैध रूप से हुआ कब्जा हटायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments