Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsसुनारिया जेल में राम रहीम से पूछताछ आज

सुनारिया जेल में राम रहीम से पूछताछ आज

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: साल 2015 के बरगाड़ी बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस की एसआईटी के चार सदस्यों ने आईजी सुरिंदरपाल सिंह परमार की अगुवाई में 8 नवंबर सोमवार को रोहतक की सुनारिया जेल में जाकर डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से पूछताछ की सभी तैयारियां मुक्कमल कर ली है।

एसआईटी ने पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय से मिली हिदायत के आधार पर रोहतक के जिला मजिस्ट्रेट को पहले से ही सूचित किया हुआ है और एसआईटी ने डेरा प्रमुख से पूछताछ के लिए प्रश्नावली भी तैयार की हुई है।

इसकी पुष्टि करते हुए एसआईटी प्रमुख और आईजी सुरिंदरपाल सिंह परमार ने कहा कि डेरा प्रमुख से कितने सवाल किए जाएंगे, अभी तय नहीं है क्योंकि यह एक लंबी प्रक्रिया होती है और कई बार किसी सवाल के जवाब से ही नया सवाल पैदा हो जाता है। सोमवार सुबह करीब 9 बजे पंजाब पुलिस की एसआईटी के रोहतक पहुंचने की उम्मीद है।

मामले के अनुसार पंजाब की फरीदकोट पुलिस की तरफ से बरगाड़ी बेअदबी मामले में अदालत में राम रहीम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी।

पुलिस की अर्जी पर फरीदकोट की अदालत ने राम रहीम को 29 अक्तूबर को कोर्ट में पेश होने के लिए 25 अक्तूबर को प्रोडक्शन वारंट जारी किया था, लेकिन फरीदकोट की अदालत में पेशी से एक दिन पहले 28 अक्तूबर को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने वारंट पर रोक लगा दी थी।

साथ ही पंजाब पुलिस की एसआईटी को राम रहीम से रोहतक की सुनारिया जेल में जाकर पूछताछ करने की अनुमति दी थी।

यह है मामला 

वर्ष 2015 के जून महीने में पंजाब के बरगाड़ी से करीब पांच किमी दूर गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला में स्थित गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप चोरी हो गए थे।

25 सितंबर 2015 को बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब के पास हाथ से लिखे दो पोस्टर लगे मिले थे। ये पंजाबी भाषा में लिखे गए थे। अब पंजाब पुलिस की एसआईटी इस मामले में राम रहीम से पूछताछ करना चाहती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments