Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeTREANDINGईशान किशन और हार्दिक पांड्या मैदान में, पढ़ें पूरी लाइव अपडेट्स

ईशान किशन और हार्दिक पांड्या मैदान में, पढ़ें पूरी लाइव अपडेट्स

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक अभिनंदन और स्वागत है। आज शनिवार को एशिया कप के तीसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें कैंडी के पल्लेकले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं। ग्रुप-ए में भारत का यह पहला मैच है। वहीं, पाकिस्तान की टीम अपना दूसरा मैच खेल रही है। उसने पहले मुकाबले में नेपाल को हराया था। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है।

हारिस रऊफ ने भारत को चौथा झटका दिया। उन्होंने 15वें ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर दिया। गिल क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने 32 गेंद पर 10 रन बनाए। भारत ने 16 ओवर में चार विकेट पर 83 रन बना लिए हैं। ईशान किशन 23 और हार्दिक पांड्या सात रन बनाकर नाबाद हैं।

बारिश रुकने के बाद अब फिर से खेल शुरू हो गया है। शुभमन गिल के साथ ईशान किशन क्रीज पर हैं। भारत ने 12 ओवर में तीन विकेट पर 58 रन बना लिए हैं। ईशान किशन आठ और शुभमन सात रन बनाकर नाबाद हैं। ईशान ने भारतीय पारी का पहला छक्का लगाया। उन्होंने 12वें ओवर की चौथी गेंद पर हारिस रऊफ को ऑफ साइड में छक्का मारा।

बारिश ने मैच में फिर से खलल डाला है। उसके कारण दूसरी बार मैच को रोका गया है। भारत ने 11.2 ओवर में तीन विकेट पर 51 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल के साथ ईशान किशन नाबाद हैं। गिल ने 24 गेंद पर छह और ईशान ने छह गेंद पर दो रन बनाए हैं।

भारत को लगा तीसरा झटका लगा है। 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हारिस रऊफ ने श्रेयस अय्यर को आउट कर दिया। अय्यर नौ गेंद पर 14 रन बनाकर फखर जमान को कैच थमा बैठे। इस तरह भारतीय टीम ने शुरुआती 10 ओवर में अपने तीन बल्लेबाज गंवा दिए।

भारत को सातवें ओवर में 27 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। शाहीन अफरीदी का कहर देखने को मिल रहा है। उन्होंने रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली को आउट किया। विराट वही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। विराट सात गेंदों में चार रन बना सके। वहीं, रोहित 22 गेंदों में 11 रन बना सके थे। शाहीन ने लगातार दो ओवरों में भारत के दो मुख्य बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है। सात ओवर के बाद भारत ने दो विकेट गंवाकर 30 रन बना लिए हैं। फिलहाल शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं।

बारिश के तुरंत बाद भारत को बड़ा झटका लगा है। पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने इनस्विंग गेंद पर रोहित को क्लीन बोल्ड किया। यह ठीक वैसी ही गेंद थी जैसा उन्होंने 2021 टी20 विश्व कप के दौरान रोहित को फेंकी थी और उन्हें आउट किया था। रोहित 22 गेंदों में 11 रन बना सके। पांच ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 15 रन है। फिलहाल शुभमन गिल और विराट कोहली क्रीज पर हैं।

बारिश रुक चुकी है। खिलाड़ी दोबारा मैदान में वापस आ चुके हैं और खेल शुरू हो चुका है। 4.2 ओवर में बारिश ने खलल डाला था। अब वहीं से खेल शुरू हुआ है।

अगर मैच में बारिश होती है तो रिजल्ट के लिए दोनों टीमों का कम से कम 20 ओवर खेलना जरूरी है। अगर बारिश मैच की पहली पारी के दौरान ही होती है और जारी रहती है तो पूरा मैच धुल जाएगा। अगर बारिश दूसरी पारी के 20 ओवर के बाद होती है तो डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल होगा और मैच का नतीजा आएगा। अगर बारिश से मैच धुल जाता है तो दोनों टीमें एक-एक अंक शेयर करेंगी।

पाकिस्तान पहले ही नेपाल के खिलाफ मैच जीत चुका है और उसके पास तीन अंक हैं। ऐसे में एक अंक लेकर भी टीम सुपर-फोर के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। वहीं, भारत को सुपर फोर के लिए क्वालिफाई करने के लिए नेपाल के खिलाफ चार सितंबर को होने वाले मैच में किसी भी कीमत पर जीत या ड्रॉ जरूरी होगी।

पहली पारी के 4.2 ओवर के बाद ही तेज बारिश के कारण मैच को रोक दिया गया है। पूरे मैदान को कवर्स से ढक दिया गया है। आज भारी बारिश की संभावना जताई गई थी। ऐसे में अब कुदरत ने अपना खेल दिखाना शुरू कर दिया है। 4.2 ओवर के बाद भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 15 रन बना लिए हैं। फिलहाल रोहित शर्मा 18 गेंदों में दो चौके की मदद से 11 रन और शुभमन गिल आठ गेंदों में खाता खोले बिना मैदान में हैं।

रोहित शर्मा ने चौके से खोला खाता
रोहित शर्मा ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर लेग साइड में शानदार चौका लगाकर टीम का खाता खोला। शाहीन ने पहले ओवर में दो गेंदों पर रोहित को परेशान किया। भारत ने एक ओवर के बाद बिना विकेट गंवाए छह रन बना लिए। रोहित शर्मा पांच रन बनाकर नाबाद हैं और शुभमन को अभी अपना खाता खोलना है।

भारत की बल्लेबाजी शुरू
पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी शुरू हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल क्रीज पर उतरे हैं। पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी की शुरुआत तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने की है।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल करेंगे ओपनिंग
भारत के लिए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। दोनों खिलाड़ियों के ऊपर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी है। उन्हें शुरुआती ओवरों में शाहीन अफरीदी की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments