Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurज्ञान प्राप्त करना अत्यंत कठिन कार्य: चौधरी

ज्ञान प्राप्त करना अत्यंत कठिन कार्य: चौधरी

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

गंगोह: शोभित विश्वविद्यालय में यूनिवर्सिटी ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट सेल द्वारा करियर काउंसलिंग पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार मे इंजीनियरिंग, साइंस एवं फार्मेसी के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत में कुलसचिव डॉ. महिपाल सिंह एवं यूटीडीसी समन्वयक डॉ. नवीन कुमार ने मुख्य अतिथि गुंजन चौधरी एवं सीमांत श्रीवास्तव को पौधा देकर स्वागत किया।

मुख्य वक्ता आई.आई.टी. दिल्ली से गुंजन चौधरी ने छात्र जीवन मे श्री भगवत गीता के महत्व को बड़े ही दिलचस्प अंदाज मे समझाया, उन्होंने बताया की ज्ञान प्राप्त करना अत्यंत कठिन कार्य है। शिक्षा ग्रहण किसी साधना से कम नहीं है, जिस प्रकार से साधना को सिद्ध करने के लिए कठोर तप करना होता है, उसी प्रकार से शिक्षा ग्रहण करने के लिए कठोर परिश्रम करना चाहिए। शिक्षा और ज्ञान को प्राप्त करने में कभी लज्जा या शर्म नहीं करनी चाहिए। ज्ञान को प्राप्त करने के लिए कठोर से भी कठोर परिश्रम करना पड़े तो करना चाहिए।

ज्ञान प्राप्त तभी होता है, जब व्यक्ति में सच्ची लगन हो। कार्यक्रम के अंत में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रणजीत सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों को अनेक शुभकामनाएं दी। कुलपति ने सभी छात्र-छात्राओं से कहा कि इस तरह के आयोजनों में भाग लेते रहना चाहिए, इनके द्वारा आपको भविष्य में उचित करियर हेतु मार्गदर्शन मिलता है। कुलसचिव ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से विद्यार्थियों को नया सीखने का अवसर प्राप्त होता है। इस मौके पर संदीप कुमार, वरुण बंसल, जसवीर राणा, नितिन कुमार, अनिल जोशी, महेंद्र कुमार, मुकेश गौतम, कुलदीप चैहान, आशु आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments