Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकछुआ चाल से मतगणना में चुनाव परिणाम को लंबा इंतजार

कछुआ चाल से मतगणना में चुनाव परिणाम को लंबा इंतजार

- Advertisement -
0
  • रात 8 बजे तक प्रधान के 230 पदों में से सिर्फ 44 परिणाम घोषित
  • जिला पंचायत के चुनाव परिणाम के लिए आज दोपहर तक इंतजार

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना अव्यवस्थाओं के बीच करीब एक से डेढ़ घंटा के बीच जनपद के पांचों विकास खंड मुख्यालयों पर प्रारंभ हुई। एक ही बैलेट बॉक्स में चार-चार मतपत्र होने के कारण मतगणना काफी धीमी गति से चली। पहला चुनाव परिणाम ऊन विकास खंड से अपराह्न करीब दो बजे ग्राम प्रधान बझेडी का आया। इससे पूर्व मतगणना एजेंटों को कोविड की निगेटिव जांच रिपोर्ट के बद ही मतगणना केंद्र पर प्रवेश दिया गया। साथ ही, संदेह होने पर कुछ एजेंटों की कोविड जांच दोबारा भी कराई गई।

रविवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए प्रात: 8 बजे का समय निर्धारित था लेकिन अव्यवस्था होने के चलते करीब एक घंटा देरी से प्रात: 9 बजे प्रारंभ मतगणना प्रारंभ हो सकी। कहीं पर तो इससे भी अधिक समय लगा। शामली ब्लॉक की मतगणना शहर के बिग्रेडियर होशियार सिंह मैमोरियल इंटर कालेज, कांधला में श्री चंदन लाल नेशनल इंटर कालेज, थानाभवन में लाला लाजपत राय इंटर कालेज, ऊन ब्लॉक की झिंझाना स्थित राष्टÑीय शिक्षा सदन कालेज तथा कैराना में पब्लिक इंटर कालेज में प्रात: 6 बजे से पुलिस-प्रशासनिक अफसरों की ड्यूटी लगाई गई थी।

गत 26 अप्रैल को मतदान के बाद से मतगणना का इंतजार कर रहे प्रत्याशी और उनके समर्थक प्रात: 7 बजे ही मतगणना केंद्र पर पहुंचने प्रारंभ हो गए थे। मतगणना एजेंटों को प्रवेशद्वार पर कोविड की निगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद प्रवेश दिया गया। इस दौरान जो मतगणना अभिकर्ता, मतगणना कर्मी कोरोना रिपोर्ट नहीं ला सके उनकी मतगणना स्थल के गेट पर ही कोरोना जांच कराई गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी मतदान कर्मियों, एजेंटों, प्रत्याशियों तथा अधिकारियों की थर्मल स्कैनिंग करते हुए एंटीजन जांच की।

चुनाव मैदान में जिला पंचायत सदस्य के 19 वार्डों में 354 प्रत्याशी चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे थे जबकि ग्राम प्रधान पद के 230 पदों पर 2325, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 459 पदों पर 2548 तथा ग्राम पंचायत सदस्य 1570 पदों पर 2208 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। इस तरह कुल 7435 प्रत्याशी ताल ठोक रहे थे। गत 26 अप्रैल को जनदप में 72.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

शामली ब्लॉक में दोपहर 2 बजे तक पांच ग्राम प्रधान, एक क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा 18 ग्राम पंचायत सदस्य पद के चुनाव परिणाम घोषित किए गए। ग्राम प्रधान पद में ग्राम पंचायत कासमपुर में धीरज 430, गोहरपुर में विनय 299, बरला जट में बबली 258 तथा कंजरहेडी में कविता 309 मत लेकर विजयी घोषित की गई।

इस दौरान जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए कर्मियों से निष्पक्ष और ईमानदारी से मतगणना संपन्न कराने के निर्देश दिए। जनदप के मतगणना स्थलों पर पुलिस बल तैनात रहा।

दूसरी ओर, मतगणना की धीमी गति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रात्रि 8 बजे तक पांच विकास खंडों में ग्राम प्रधान पद के 230 पदों में से सिर्फ 44 चुनाव परिणाम घोषित किए जा सके। इसी तरह क्षेत्र पंचायत 459 पदों पर हुए चुनाव में से 30 परिणाम घोषित किए गए जबकि जिला पंचायत सदस्य के 19 चुनाव परिणामों में से एक भी घोषित नहीं किया जा सका था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments