Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutधनतेरस पर खनकने को बाजार तैयार

धनतेरस पर खनकने को बाजार तैयार

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: धनतेरस को लेकर बाजार खनकने के लिए तैयार है। मंगलवार से पांच दिवसीय पर्व की शृंखला की शुरुआत के साथ ही बाजारों में भी उल्लास व उमंग का माहौल देखने को मिलेगा। धनतेरस को लेकर बाजारों में आभूषणों और बर्तनों की खरीदारी करने वालों की देर रात तक भीड़ उमड़ती रहती है।

चांदी के सिक्के, श्री लक्ष्मी-गणेश की मूर्तिया, हटरी, सोने की गिन्नी और हीरे के आभूषणों से बाजार पट चुके हैं। विक्रेताओं ने नई-नई वैरायटी से ग्राहकों को आकर्षित करने की तैयारी कर ली है। वहीं, इस बार

आनलाइन शॉपिंग का बाजार पर खासा प्रभाव पड़ रहा है।

मंगलवार से पांच दिवसीय प्रकाश पर्व की शुरुआत हो रही है। धनतेरस के त्योहार में सबसे अधिक मांग बर्तन और आभूषणों की होती है। ऐसे में छोटी दुकानों से लेकर शहर के बड़े शोरूमों में स्टॉक और स्टॉफ दोनों दोगुने कर दिए गए हैं।

सोने से ज्यादा हीरे के आभूषणों की मांग

कुछ समय पहले तक लोग हीरे से अधिक सोने की खरीदारी करते थे, लेकिन युवा पीढ़ी का रुझान हीरे के आभूषणों की ओर ज्यादा हो रहा है। यही कारण है कि छोटे हीरे के आभूषण की मांग सबसे अधिक हैं, जो कम बजट में सहजता से उपलब्ध है। त्रिपुंड ज्वैलर के संचालक सर्वेश सर्राफ बताते हैं कि इसी वजह से सराफा बाजार में हीरे की भागीदारी काफी बढ़ गई है।

लाइट वेट ज्वैलरी भी है खास

त्योहारों के मौसम में सोने के आभूषणों में लोग लाइटवेट ज्वैलरी की फरमाइश अधिक कर रहे हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए आबूलेन, बेगमपुल, सदर बाजार आदि स्थित ज्वैलरी शोरूम में लाइट वेट ज्वैलरी को रखा गया है। क्योंकि दीवाली पर लोग ऐसी ही ज्वैलरी को खरीदते है।
जमकर होती है बर्तनों की खरीदारी

धनतेरस के लिए शहर में जगह-जगह बर्तनों की दुकाने सज गई है। जहां लोग डिनर, सेट, टी सेट के अलावा स्टील, पीतल और तांबे के बर्तनों की खरीदारी कर रहे हैं। इन दिनों परंपरागत और आधुनिक दोनों डिजाइन के बर्तनों की खासी मांग है। धनतेरस पर दुकानदारों को बेहतर व्यापार होने की उम्मीद है।

दुल्हन की तरह सजे बाजार

शहर के सेट्रल मार्किट, सदर बाजार, लालकुर्ती, आबूलेन के साथ ही बच्चा पार्क आदि स्थानों पर दिवाली के लिए विशेष साज-सज्जा की जा रही है और शहर के अधिकांश बाजार रंग-बिरंगी लाइटों से सज गए हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए बाजार में विशेष तैयारी की गई है।

दीपावली त्योहार को लेकर कंकरखेड़ा बाजार में रौनक

कंकरखेड़ा: धनतेरस और दीपावली त्योहार जैसे नजदीक आ रहे हैं। ऐसे ही बाजार दुल्हन की तरह सज गए हैं। रविवार शाम को कंकरखेड़ा बाजार का नजारा देखने लायक बन रहा था। ग्राहक हर तरह का सामान खरीदने के लिए बाजार की तरफ रुख किए हुए हैं।

इस समय जेवरात, बर्तन, कपड़े और घर को सजाने के अन्य सामान धड़ल्ले से खरीदे जा रहे हैं। दो साल से कोरोना बीमारी के चलते बाजार की स्थिति बहुत दयनीय थी, लेकिन इस बार इस बार बाजार में रौनक दिखाई दे रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments