Thursday, September 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorजंगली सूअर को पकड़ने के लिए लगाए जाल में फंस गया गुलदार

जंगली सूअर को पकड़ने के लिए लगाए जाल में फंस गया गुलदार

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

नहटौर: गांव मुर्शदपुर दिल्ली के जंगल में लगाए गए जाल में एक गुलदार फंस गया ।गुलदार की दहाड़ को सुनकर खेतों में काम कर रहे किसानों में दहशत फैल गई। कुछ किसानों ने मौके पर जाकर देखा तो जाल में गुलदार फंसा हुआ दिखाई दिया। गुलदार के फंसे होने की सूचना वन विभाग को दी गई मगर उनके आने से पहले ही गुलदार भाग गया।

गांव मुर्शदपुर दिल्ली निवासी जबर सिंह व हरज्ञान सिंह के खेत की मेढ पर जंगली सुअर को पकड़ने के लिए जाल लगा रखा था। बताया जाता है कि जंगली सुअर को पकड़ने के लिए लगाए गए जाल में एक गुलदार फंस गया ।गुलदार की दहाड़ सुनकर उसके फंसे होने की पता चला ।गुलदार की दहाड़ से जंगल में काम कर रहे किसानों में दहशत फैल गयी।

कुछ किसानों ने मौके पर जाकर देखा और गुलदार के फंसे होने की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग व पुलिस को दी।मौके पर जाकर पुलिस ने ग्रामीणों को घर भेज दिया वही वन कर्मी नरेश सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की सूचना उच्च अधिकारियों की दी।

अधिकारियों के निर्देशन पर वन कर्मी नरेश सिंह आदि पिंजरा लेने के लिए धामपुर क्षेत्र चले गए।मगर जब तक वह वापस आये तब तक गुलदार वहां से भाग गया। उधर गुलदार के भागने के बाद किसानों में भय व्यापत है। वह अपने अपने खेतों में जाने से डर रहे है। वन कर्मी नरेश कुमार ने बताया कि गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया गया है।

जंगली सूकर का शिकार करने के लिए जाल लगाया गया था। गुलदार के जाल मे फंस जाने पर इसका खुलासा हुआ है कि कुछ लोग जंगल मे अवैध रूप से जंगली पशुओं का शिकार किया जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
1

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments