Thursday, November 30, 2023
HomeDelhi NCRनीति आयोग की बैठक शुरू, इन राज्यों के सीएम नही हुए शामिल

नीति आयोग की बैठक शुरू, इन राज्यों के सीएम नही हुए शामिल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज शनिवार को दिल्ली में होने जा रही नीति आयोग ग​वर्निंग काउंसिल की आठवीं बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है। दरअसल, इसमें विकसित भारत को लेकर चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि, इस मीटिंग में आने से 6 स्टैट के मुख्यमंत्री ने मना कर दिया है। जिसमें सीएम बनर्जी, नीतीश कुमार, भगवंत मान, के चंद्रशेखर राव व एमके स्टालिन शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन पीएम मोदी को एक पत्र लिखा था। इस दौरान केजरीवाल के कहा कि, दिल्ली में नौकरशाहों के तबादले पर केंद्र के हालिया अध्यादेश के कारण वह बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली ही नहीं, पूरे देश के लोगों में जबरदस्त विरोध है।

बता दें कि, यह बैठक प्रगति मैदान में हो रही। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक का मुख्य विषय विकसित भारत@2047 : टीम इंडिया की भूमिका है। वहीं,आयोग ने एक बयान में कहा कि बैठक में एमएसएमई, बुनियादी ढांचा और निवेश, महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य एवं पोषण, कौशल विकास, और गति शक्ति सहित प्रमुख विषयों पर चर्चा की जाएगी। जहां, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री या उपराज्यपालों को बैठक में आमंत्रित किया गया है।

- Advertisement -

Recent Comments