Wednesday, May 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबाबा औघड़नाथ मंदिर के कपाट आज शनिवार से बंद

बाबा औघड़नाथ मंदिर के कपाट आज शनिवार से बंद

- Advertisement -
0
  • कोरोना गाइड लाइन के चलते नहीं खुलेंगे धर्मस्थल, शुक्रवार को बंद रहे कई मंदिर

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बढ़ते संक्रमण के प्रभाव के चलते नई गाइडलाइन शासन स्तर से जारी की गई हैं। जिनमे सभी धार्मिक स्थलों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में शहर के सभी मंदिरों के कपाट भी बंद किए जाएंगे और सिर्फ बाहर से ही श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। मंदिरोें में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी के चलते शनिवार से कैंट स्थित बाबा औघड़नाथ मंदिर के कपाट भी बंद किए जाएंगे।

शासन की जारी की गई नए गाइडलाइन के चलते सभी धार्मिक स्थलों को संक्रमण काल के कारण बंद किया जाएगा। कैंट स्थित बाबा औघड़नाथ मंदिर समिति महामंत्री सतीश सिंघल ने बताया कि मंदिर के कपाट शनिवार से बंद किए जाएंगे। ऐसे में भक्तों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

हालांकि मंदिर के मुख्य पुजारी द्वारा महादेव का पूजन किया जाएगा, लेकिन श्रद्धालुओं को सिर्फ बाहर से ही बाबा के दर्शन करने होंगे, लेकिन मंदिर के बाहर भी भीड़ नहीं लगने दी जाएगी। कहा कि शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन का पूरी तरह से मंदिर द्वारा पालन किया जाएगा।

वहीं, दूसरी ओर नौचंदी स्थित श्रीबालाजी मंदिर के भी कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद किया जाएंगे। जिसमें सिर्फ पुजारियों द्वारा ही बाबा की आरती की जाएगी, लेकिन श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिलेगा। मंदिर के महंत मनीष स्वामी ने बताया कि प्रदेश शासन द्वारा जो महामारी संबंधित नई गाइडलाइन जारी की गई है उनका पूर्णतया पालन किया जाएगा।

धार्मिक स्थल मंदिरों को बढ़ते संक्रमण जिला प्रशासन के आदेशों के क्रम में बंद रखा जाएगा। इसके लिए मंदिरों द्वारा पूर्णरूप से सहयोग प्रशासन का किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी धर्मप्रेमी भक्तजनों से सादर अनुरोध है कि यह हमारे राष्ट्र पर विपदा का समय है। ऐसे में सभी अपने घर और निज निवास पर जहां भी रहे अपने आराध्य इष्टदेव की साधना भक्ति करें। गुरु के द्वारा दिये मंत्र का जाप करें इस समय यह सर्वोत्तम होगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments