Wednesday, February 21, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarहोली और शबे-ए-बारात को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट

होली और शबे-ए-बारात को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट

- Advertisement -
  • त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने किया रेड स्कीम लागू किया, अराजक तत्वों के खिलाफ होगी कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: होली और शबे-ए-बारात को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट है। त्योहारों को ध्यान में रखते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसएसपी संजीव सुमन ने जनपद में रेड स्कीम लागू की है। इसके तहत उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रेड स्कीम का मुख्य उद्देश्य जनपद में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखना है। त्योहार के समय विवाद अथवा किसी भी तरह की अराजकता फैलाने, बलवे की स्थिति होने पर पुलिसकर्मी दंगा नियंत्रण उपकरणों के साथ तत्काल मौके पर पहुंचेगे और प्रभावी कार्यवाही कर पुलिस स्थिति को नियंत्रित करेगी। सुरक्षा की दृष्टि से तैयार की गयी रेड स्कीम का शहरी एवं देहात क्षेत्र में परीक्षण किया गया।

रेड स्कीम परीक्षण के अन्तर्गत एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने नगर क्षेत्र के विभिन्न प्वाइंट पर पहुंच कर डयूटी पर लगे पुलिस बल के दंगा नियंत्रण उपकरणों को चेक करते हुए ब्रीफ किया।ब्रीफिंग के दौराने सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि समस्त फोर्स दंगा नियंत्रण उपकरणों से लेस रहेगी तथा अराजकता, विवाद, बलवा, दंगा की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्यवाही करेगी। प्रत्येक छोटी-बड़ी सूचना से उच्चाधिकारी गण को अवगत कराएगी साथ ही सड़कों पर हुडदंग करने वाले असामाजिक तत्वों पर भी विधिक कार्रवाई करेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments