Monday, October 3, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपुलिस ने पकड़े अवैध पटाखे, तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने पकड़े अवैध पटाखे, तस्कर गिरफ्तार

- Advertisement -
  • एसडीएम ने तस्करों की कमर तोड़ने को गठित की टीम, अग्निशमन विभाग ने पटाखे किये डिस्पोजल
  • एसडीएम ने पुलिस बल के साथ एक हफ्ते पूर्व भी सठला में की थी छापेमारी

जनवाणी संवाददाता |

मवाना: गांव सठला के बाद सोमवार को थाना पुलिस ने पटाखा तस्करों के मकानों पर छापामारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री एवं पटाखों का जखीरा बरामद कर दो तस्करों को भी दबोच कर थाने ले आए। थाना प्रभारी विष्णु शर्मा की टीम द्वारा पटाखों का जखीरा बरामद करने की सूचना मिलते ही एसडीएम भी थाने पहुंचे। एसडीएम के निर्देश पर पकड़े गए पटाखे एवं विस्फोटक सामग्री को मध्य गंगनहर पटरी किनारे खेत में गड्ढा खोदकर अग्निशमन विभाग की टीम ने डिस्पोजल कर दिये।

एसडीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर चलाए जा रहे अवैध पटाखा का कारोबार करने वाले तस्करों पर थाना प्रभारी विष्णु शर्मा ने शिकंजा कसते हुए सोमवार को अटोरा रोड पर छापेमारी की। इस दौरान पटाखा तस्कर नदीम एवं आरिफ के मकान पर छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री एवं पटाखों का जखीरा बरामद कर लिया और थाने लाकर पूछताछ की। पटाखा तस्करों ने बताया कि पकड़े गये पटाखों की कीमत करीब दो लाख रुपये है।

हालांकि पुलिस ने अन्य मकान एवं दुकानों आदि गोदामों पर भी छापेमारी की गई, लेकिन पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। इंस्पेक्टर विष्णु कौशिक ने बताया कि उक्त मामले में विस्फोटक अधिनियम के तहत नदीम एवं आरिफ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वही गत दिनों एसडीएम अखिलेश यादव ने सठला में की गई छापेमारी कर भारी मात्रा में बरामद किया था।

विस्फोटक सामग्री एवं पटाखो का जखीरा को ठिकाने लगाने वाले तस्कर इबादुल्ला पुत्र मंजूर अहमद, नफीस पुत्र जमील, फरीद, हाजी छोटा पुत्र इदरीश, नईम, सहीम पुत्र रियाज अहमद, अशरफ व बिट्टू पुत्र मशकूर समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था, लेकिन अभी तक तस्कर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके हैं। पुलिस आरोपियों को दबोचने के लिए लगातार दबिश देने में जुटी हुई हैं। जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजे जाएंगे।

खाद्य आपूर्ति निरीक्षक ने दुकान पर की छापेमारी, नमूने भरे

रक्षाबंधन एवं जन्माष्टमी के पर्व को देखते हुए खाद्य आपूर्ति निरीक्षक की टीम ने नगर के दुकानों पर पहुंचकर छापेमारी की। इस दौरान टीम की छापेमारी होती देख व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति बनती गई। जिसके चलते कुछ व्यापारी अपनी दुकानों को बंद कर मौके से चंपत हो गए, लेकिन खाद्य आपूर्ति की टीम ने दुकान पर पहुंचकर मिठाइयों के सैंपल भरे और लैब को भेजें। आपूर्ति निरीक्षक का कहना है कि त्योहारों के मद्देनजर देखते हुए मिलावटी मिठाई बनाने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लगातार अभियान जारी रहेगा।

डीएम दीपक मीणा के निर्देश पर खाद्य आपूर्ति निरीक्षक सुमन पाल सिंह ने टीम के सदस्य मोहित आदि को साथ लेकर नगर में त्योहारों को देखते हुए मिलावटी मिठाइयां बिक्री करने वाले दुकानों पर छापेमारी की टीम की छापेमारी होती है। कुछ दुकान स्वामी दुकानों को बंद कर इधर-उधर चंपत हो गए, लेकिन खाद्य आपूर्ति निरीक्षक सुमन पाल सिंह ने नगर स्थित दो मिठाई की दुकान पर छापेमारी की और उनके मिठाइयों के नमूने भी लेकर लैब को भेजें।

इंस्पेक्टर सुमन पाल सिंह ने बताया कि नगर स्थित थाने के सामने चुनमुन मिठाई सेंटर एवं एक रबड़ी विक्रेता की दुकान पर छापेमारी की। जिसके मिठाई के सैंपल लिए गए कहा कि त्योहारों को देखते हुए लगातार नगर क्षेत्र में छापेमारी का अभियान चलता रहेगा टीम की छापेमारी को देख नगर में व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा।

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की दुकानों पर छापेमारी

सरूरपुर: सोमवार को खाद्य विभाग की टीम खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार के साथ कस्बा हर्रा में पहुंची। जहां टीम ने मिठाई की कई दुकानों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। जहां दुकान में रसगुल्ला, बर्फी समेत कई प्रकार की रंग-बिरंगी मिठाइयां बनाई जा रही थीं। खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई की जांच के लिए नमूने लेते हुए सील कर लैब भेजे। इस बारे में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि यहां बनाई जा रही मिठाइयों में दोयम दर्जे का सामान इस्तेमाल किया जा रहा था।

जिसकी लगातार कस्बे के लोगों द्वारा शिकायत की जा रही थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को कस्बे में नासिर व मुसर्रफ की मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। जिसमें दोनों दुकानों से मिठाई के नमूने लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। इसके साथ ही दुकानदारों को सही सामान इस्तेमाल करने की नसीहत भी दी है। वहीं, कस्बे में हुई अचानक छापेमारी की सूचना से दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments