Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorपराली न जलाने को जागरुक कर रही बिजनौर पुलिस

पराली न जलाने को जागरुक कर रही बिजनौर पुलिस

- Advertisement -
  • पुलिस पराली जलाने से होने वाले नुकसान की ग्रामीणों की दे रही जानकारी

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: बिजनौर पुलिस अभियान चलाकर जनपद में पराली न जलाने के लिए किसान को जागरूक कर रही है। पुलिस ने बताया कि पराली जलाने से पर्यावरण के साथ-साथ जीवांश की मौत व पशुओं को चारा खत्म हो रहा है। पुलिस ने बताया कि अगर किसान अपनी मनमानी करते है तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जनपद की पुलिस एसपी डा.धर्मवीर सिंह के नेतृत्व में जन जागरूकता अभियान चला रही है। पुलिस ने शनिवार को नगीना देहात, नांगल सोती, कोतवाली देहात व शिवाला कला थाना क्षेत्र में किसानों से पराली न जलाने का आह्वान किया।

पुलिस ने किसानों को बताया कि पराली जलाने से पर्यावरण दूषित हो रहा है, जो कई बीमारियों को जन्म देता है। इसके अलावा उन्होने बताया कि पराली जलाने से भूमि के जीवांश मर जाते है और भूमि बंजर हो जाती है। पशुओं का चारा भी समाप्त हो रहा है। अगर कोई किसान जनपद में पराली जलाता पकड़ा गया तो उससे जुर्माना वसूला जाएगा, साथ की कार्रवाई भी की जाएगी।

पुलिस पराली न जलाने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाकर किसानों को प्रेरिक कर रही है। इस दौरान किसानों को पराली जलाने से होने वाले नुकसान की जानकारी दी जा रही है। जनपद के किसान पराली नहीं जलाकर प्रदूषण को कम करने में सहयोग कर रहे है।                             -डा.धर्मवीर सिंह, एसपी बिजनौर

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments