Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorमिशन शक्ति महिलाओं की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण कदम

मिशन शक्ति महिलाओं की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण कदम

- Advertisement -
  • ग्राम जसवंतपुर लुकादड़ी में पुलिसकर्मियों ने ली बैठक
  • प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिकाएं भी रही मौजूद

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: तहसील के ग्राम जसवंतपुर लुकादड़ी में पुलिस ने ग्रामीण महिलाओं व प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिकाओं को प्रदेश सरकार की ओर से चलाए जा रहे अभियान मिशन शक्ति के विषय में जानकारियां दीं। एसआई विनोद पीपली ने कहा कि मिशन शक्ति महिलाओं की सुरक्षा को शासन का महत्वपूर्ण कदम हैं।

शनिवार को स्थानीय थाना कोतवाली पर तैनात एसआई विनोद कुमार पीपली तथा एंटी रोमियो टीम ने नजीबाबाद-कोटद्वार स्थित ग्राम जसवंतपुर लुकादड़ी के ग्राम पंचायत जसवंतपुर लुकादड़ी पहुंचकर गांव की महिलाओं तथा प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिकाओं बैठक ली।

बैठक में उक्त टीम के सदस्यों ने प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिकाओं से कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से मिशन शक्ति को शुरु कर बालिकाओं, किशोरियों व महिलाओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया हुआ है। उक्त बैठक में पुलिस टीम की ओर से ग्रामीण महिलाओं को भी आमंत्रित किया गया। उक्त टीम के सदस्यों ने कहा कि महिलाओं के साथ की जाने वाली छेड़छाड़ आदि की स्थिति में उन्हें एक काल पर ही पुलिस उपलब्ध हो जाएगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति के लिए बनाए गए बैनर पर पुलिस के अलावा एंबुलेंस तथा मुख्यमंत्री हैल्प लाणन के नंबर लिखे गए हैं। सभी को इन नंबरों को लिखकर अपने पास रखना चाहिए। जिससे कि आवश्यकता होने पर वे इन6 नंबरों पर काल कर सहायता मांग सकें। प्रदेश के मुख्यमंत्री तक अपनी बात पहुंचाकर सहायता मांगने अथवा शिकायत दर्ज कराने के लिए 1076 नंबर पर काल की जा सकती है।

उन्होंने शिक्षिकाओं से आह्वान किया कि वे छात्राओं औरअन्य महिलाओं को भी विभिन्न हेल्पलाइन नंबर नोट कराएं। जिससे कि वे भी इन नंबरों का लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या के दौरान आमजन उक्त नंबरों का प्रयोग कर सम्बन्धित विभाग से मदद ले सकता है।

साथ ही उन्होंने आह्वान किया कि किशोरियां और महिलाएं छेड़छाड़ आदि की घटनाओं की जानकारी तत्काल पुलिस को दें, ताकि समय रहते आरोपियों पर कार्रवाई की जा सके। जानकारी देने वाली टीम में एसआई विनोद कुमार पीपली के अलावा महिला कांस्टेबिल निर्मला, कांस्टेबिल जितेश कुमार, कांस्टेबिल आकाश यादव मौजूद रहें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments