Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeDelhi NCRदिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की मार

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की मार

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में हवा की गुणवत्ता सुधरने का नाम नहीं ले रही है। सफर इंडिया के मुताबिक रविवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक 386 दर्ज की गई, जो कि ‘बेहद खराब’ श्रेणी में है।

इससे लोगों के बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हवा का स्तर इतना बिगड़ गया है कि लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है।

इससे पहले शनिवार को दिल्ली की हवा का औसत एक्यूआई 499 दर्ज किया गया था, जो गंभीर श्रेणी में है। वायु प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंचने के बाद केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने बच्चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी थी। रविवार को इसमें हल्का सुधार दर्ज किया गया, लेकिन फिर भी हवा बेहद खराब श्रेणी में है।

दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को इस मुद्दे पर दायर एक याचिका पर सुनवाई की थी। अदालत ने केंद्र सरकार से जल्द से जल्द कदम उठाने के लिए कहा था।

चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना ने कहा था कि ऐसी स्थिति में तो लगता है कि घर में भी मास्क पहनकर ही बैठना होगा। कोर्ट ने केंद्र सरकार को वायु प्रदूषण से निपटने की तरकीब निकालने को कहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments