Sunday, October 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliकार्यशैली में अविलम्ब सुधार लाए विद्युत अधिकारी: डीएम

कार्यशैली में अविलम्ब सुधार लाए विद्युत अधिकारी: डीएम

- Advertisement -
  • बिजली शिकायतों का निस्तारण न करने वालों पर होगी कार्रवाई

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा के निर्देश पर जिलाधिकारी जसजीत कौर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कहा कि विभाग की शिकायत प्राप्त हो रही है। उन्होंने अधिकारियिों को अविलम्ब अपनी कार्यशैली में सुधार लाने की चेतावनी दी।

डीएम जसजीत कौर ने शनिवार को अपने कैंप कार्यालय पर विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कहा कि गलत बिजली बिल से उपभोगक्ताओं को हो रही परेशानी हो रही है। उन्होेंने कहा कि बिजली से सम्बन्धित शिकायतों को समयवद्ध निस्तारित करें।

शिकायतों का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। जागरूकता अभियान चलाकर उपभोक्ताओं को बताया जाए यदि एक साथ बिल जमा नहीं कर सकते है तो इंस्टॉलमेंट में कर सकते है। उपभोगक्ताओं को बिल जमा करने के लिये प्रेरित किया जाए।

उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाए। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को 10 हजार के कम बकाये के उपभोक्ताओं के कनेक्शन ना काटे जाने व 10 हजार से ऊपर के बकायेदारों से जमा करने हेतु अनुरोध किया जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित करते हुये कहा कि एसडीओ व बिजली विभाग के अधिकारी अपने-अपने बिजली घरों पर प्रतिदिन उपस्थित रहेगें। उन्होंने कहा कि आने वाले फरियादियों की शिकायत सुनेगें और समयवद्ध शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिये।

बाल, किशोर श्रमिकों का पुर्नवास करें सुनिश्चत: डीएम

उप्र राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के निर्देशानुसार बाल एवं किशोर श्रमिकों का रेस्क्यू, अवमुक्त कराने एवं उनके पुनर्वासन के लिए कार्य योजना तैयार किये जाने के लिए जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिलाधिकारी ने श्रम प्रवर्तन अधिकारी से आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि टीम गठित करते हुए जनपद में विभिन्न दुकानों, ढाबों, प्रतिष्ठानों एवं कारखानों में कार्य कर रहे बाल, किशोर श्रमिकों को चिन्हित कर उनके रेस्क्यू कर उन्हें अवमुक्त करने तथा पुनर्वासन सम्बन्धी कार्यवाही सुनिश्चित करें। इस अवसर पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments