Wednesday, January 19, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatविधानसभा चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेगा प्रजापति समाज

विधानसभा चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेगा प्रजापति समाज

- Advertisement -
  • केन्द्र व प्रदेश सरकार से प्रजापति समाज को भी एससी समाज की तर्ज पर आरक्षण देने की उठायी मांग

जनवाणी संवाददाता |

बालैनी: रोशनगढ़ गांव में प्रजापति समाज की महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें भारी संख्या में समाज के लोगों ने भाग लिया और सरकार से प्रजापति जाति के लिए एससी समाज की तरह आरक्षण देने की मांग की। उन्होंने सरकार पर प्रजापति समाज की अनदेखी का आरोप भी लगाया। कहा की अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेंगे।

रविवार को थाना बालैनी के रोशनगढ़ गांव में प्रजापति समाज के लोगों ने महापंचायत का आयोजन किया। सभा का संचालन जयपाल सिंह आर्य और अध्यक्षता मास्टर सुरेश ने की। सभा में बोलते हुये विनोद कुमार प्रजापति ने कहा कि हमारे समाज की अनदेखी देश की हर पार्टी ने की है प्रजापति समाज आज सबसे ज्यादा पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि आज तक सभी सरकारों ने केवल उन्हें वोट के रूप में इस्तमाल किया है।

मास्टर सुरेश रोधिया ने उत्तर प्रदेश मुख्य मंत्रीयोगी आदित्यनाथ से मांग की है प्रजापति जाति को रोजगार हेतु क्रेडिट कार्ड और उनकी जाति अत्यंत पिछड़ा वर्ग में शामिल किया जाए। कुम्हार कला को जीवित रखने के लिये मिट्टी के गड्ढे को कब्जा मुक्त कराए।

सरकार में उचित प्रतिनिधित्व दिया जाए और कुम्हार कला को सरकार संरक्षण और प्रशिक्षण दिया जाए। कहा की अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो उनका समाज आने वाले चुनावों में भाजपा पार्टी का विरोध कर चुनाव में उनका बहिष्कार करेंगे और अपने अधिकारों के लिए वे जगह जगह करेंगे। इस दौरान सुरेश शबका, ओमपाल, विनोद फेरु, विनोद लीलचन्द पवन, शंकर, रामफिरे, प्रमोद, ज्योति, डॉ जगपाल, दयाशंकर, राजबीर, धर्मपाल पुसार आदि लोग मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments