Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeटोल टैक्स के विरोध में 2 नवंबर को भाकियू (अंबावत) देगी धरना:...

टोल टैक्स के विरोध में 2 नवंबर को भाकियू (अंबावत) देगी धरना: राव इरशाद

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: भारतीय किसान यूनियन (अंबावत) की हुई बैठक में यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव राव इरशाद खां ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों की समस्याओं तथा भगवानपुर क्षेत्र के नागरिकों की कठिनाइयों को लेकर आगामी दो नवंबर को भगवानपुर हाईवे पर बनाए गए टोल प्लाजा पर विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नए बने इस हाईवे टोल प्लाजा पर टोल टैक्स वसूलने से भगवानपुर क्षेत्र के किसानों एवं नागरिकों को बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हाईवे चौड़ीकरण किए जाने के बाद भगवानपुर क्षेत्र के अनेक किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं दिया गया है तथा भगवानपुर क्षेत्रवासियों से जो टोल प्लाजा पर टैक्स वसूली की जा रही है उसे समाप्त करने के लिए भारतीय किसान यूनियन अंबावत के बैनर तले एक विशाल धरना प्रदर्शन टोल प्लाजा पर किया जाएगा।

राष्ट्रीय महासचिव राव इरशाद खां यह भी बताया कि किसानों से संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर भी एक ज्ञापन दिया जाएगा, जिसमें किसान के गन्ने का भाव साढे चार सो रुपए प्रति कुंतल होना चाहिए, बिजली बिल तथा अन्य कृषि ऋण माफ किए जाने चाहिए एवं जिनका गन्ने का बकाया भुगतान अभी संपूर्ण रूप से नहीं हुआ है उनका भुगतान भी किया जाए। गन्ने का भाव जल्द से जल्द तय कर मिलों का संचालन समय से किया जाना चाहिए।

उन्होंने क्षेत्रवासियों एवं किसानों से बड़ी संख्या में आगामी दो नवंबर को इस धरने प्रदर्शन शामिल होने का आह्वान किया।बैठक में राव खालिद पुंडीर, तौफीक अहमद, चौधरी जयकरण, इरफान अहमद, पवन गोस्वामी, जाहिद बाबा, राकेश धीमान, अनीस अहमद, ललित कोहली तथा जमील आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments