Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurजुबली पार्क को स्मार्ट पार्क के रुप में जल्दी विकसित करें: नगरायुक्त

जुबली पार्क को स्मार्ट पार्क के रुप में जल्दी विकसित करें: नगरायुक्त

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने बुधवार की सुबह अधिकारियों के साथ शहर के तीन प्रमुख पार्को का निरीक्षण किया। उन्होंने स्मार्ट पार्क के रुप में विकसित किये जा रहे जुबली पार्क का कार्य गुणवत्ता के साथ इसी महीने पूरा करने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए।

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज निगम व स्मार्ट सिटी अधिकारियों के साथ मिशन कंपाउंड स्थित जेसी पार्क पहुंची और वहां निगम द्वारा कराये जा रहे पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों के लिए वहां बनाए गए लूडो, सांप-सीढ़ी व अन्य गेम्स के सम्बंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पार्क की मिट्टी समतलीकरण का कार्य भी शीघ्र पूरा करने पर जोर दिया।

नगरायुक्त ने हसनपुर चुंगी के निकट पाइन हॉल स्कूल के सामने निगम द्वारा विकसित किये गए पार्क का भी निरीक्षण किया। उक्त पार्क में भी लूडो आदि अनेक गेम्स बनाये गए हैं। नगरायुक्त व अधिकारी यह देखकर हैरान रह गए कि पार्क में वाहनों की पार्किंग की जा रही है। उन्होंने अधिकारियों को पार्क में की जा रही पार्किंग रोकने के लिए सुझाव दिया कि पार्क में केवल दो-तीन गेट रखे जाएं तथा बडे़ गेट को थोड़ा छोटा कर उसे रिवाल्विंग बनाया जाए।

स्मार्ट सिटी के तहत स्मार्ट पार्क के रुप में विकसित किये जा रहे जुबली पार्क का भी नगरायुक्त ने निरीक्षण किया और कार्यदायी संस्था की सुस्त रफ्तार पर नाराजगी जताते हुए मई महीने के अंत तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने पार्क में फ्लोरल क्लॉक, बैठने के लिए बनाये जा रहे गजीबो, पाथ-वे, फव्वारा, ओपन जिम व बाउंड्री आदि के सम्बंध में जानकारी ली और दिशा निर्देश दिए।

नगरायुक्त ने पार्क परिसर में निगम द्वारा संचालित दोनों शौचालयों, पार्क में बने श्रीरामलीला वाले स्थल और स्मार्ट पार्क के बराबर वाले मार्ग का भी निरीक्षण किया और उन्हें भी विकसित करने को कहा। इस दौरान अधिशासी अभियंता अमरेंद्र गौतम, डीजीएम सिविल दिनेश सिंघल,एई रतन पाण्डेय, प्रोजेक्ट मैनेजर स्मार्ट सिटी जितेंद्र सिंह व जेई हरिओम आदि शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments