Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeCricket Newsआईपीएल 2021: मुंबई को राजस्थान ने 172 रन का टारगेट दिया, पढ़िए...

आईपीएल 2021: मुंबई को राजस्थान ने 172 रन का टारगेट दिया, पढ़िए पूरी खबर

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: IPL 2021 सीजन का 24वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई के ओपनर क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा क्रीज पर हैं।

RR के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 27 बॉल पर 42 रन की पारी खेली। वहीं, जोस बटलर ने 32 बॉल पर 41 रन बनाए। मुंबई के लेग स्पिनर राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। उन्होंने बटलर और यशस्वी जायसवाल को पवेलियन भेजा।

राहुल चाहर ने अपनी ही बॉल पर यशस्वी जायसवाल का कैच पकड़ा। यशस्वी 20 बॉल पर 32 रन बनाकर आउट हुए।

राहुल की बॉल पर मुंबई के विकेटकीपर डिकॉक ने बटलर को स्टंप किया।

बटलर और यशस्वी ने राजस्थान को सधी शुरुआत दी

बटलर और यशस्वी ने टीम को सधी शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले 4 ओवर में 20 रन जोड़े। इसके बाद अगले 2 ओवर में इन दोनों ने 27 रन बनाए और पावरप्ले में टीम का स्कोर बिना विकेट के 47 रन कर दिया।

19 पारी के बाद पहली बार RR ने पावरप्ले में कोई विकेट नहीं गंवाए। बटलर के रूप में टीम को पहला झटका लगा। वे 32 बॉल पर 41 रन बनाकर आउट हुए। बटलर ने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए।

बटलर को राहुल चाहर ने अपने पहले ओवर में ओपनर जोस बटलर को क्विंटन डिकॉक के हाथों स्टंप कराया।
इसके बाद राहुल ने अपने अगले ओवर में यशस्वी जायसवाल को अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया। वे 20 बॉल पर 32 रन बनाकर आउट हुए। बटलर और यशस्वी के बीच 66 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई।

सैमसन और शिवम दुबे ने मिलकर राजस्थान की पारी को संभाला। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 49 बॉल पर 57 रन की पार्टनरशिप हुई। सैमसन 42 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने एक सटीक यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया।

वहीं, शिवम दुबे 31 बॉल पर 35 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें बुमराह ने अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया। मुंबई की ओर से राहुल ने 2 और बोल्ट-बुमराह को 1-1 विकेट मिला।

राहुल की बॉल पर मुंबई के विकेटकीपर डिकॉक ने बटलर को स्टंप किया।

बटलर-यशस्वी ने 2 ओवर में 27 रन जड़े

मुंबई के लिए 5वां ओवर जयंत यादव करने आए। इस ओवर में बटलर ने 13 रन जड़े। इस ओवर की चौथी और 5वीं बॉल पर बटलर ने एक चौका और एक छक्का लगाया। इसके बाद छठा ओवर नाथन कुल्टर नाइल ने फेंका। इस ओवर में यशस्वी ने एक चौका और एक छक्का समेत 14 रन जड़े।

मुंबई इंडियंस टीम में 1 बदलाव

मुंबई के खिलाफ राजस्थान का रिकॉर्ड शानदार रहा है। दोनों के बीच अब तक कुल 25 मैच हुए हैं। RR ने 12 और MI ने भी 12 मैच जीते हैं। पिछले 6 मुकाबले में राजस्थान टीम ने मुंबई को 5 मैच में हराया है। सैमसन ने राजस्थान टीम में कोई बदलाव नहीं किया। मुंबई के कप्तान रोहित ने ईशान किशन की जगह तेज गेंदबाज कुल्टर नाइल को प्लेइंग-11 में शामिल किया। ​​

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स

राजस्थान की टीम ने विदेशी खिलाड़ी जोस बटलर, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान को शामिल किया। वहीं, मुंबई की प्लेइंग-11 में विदेशी प्लेयर्स क्विंटन डिकॉक, नाथन कुल्टर नाइल, कीरोन पोलार्ड और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं।

दोनों टीम

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कुल्टर नाइल और जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

टॉस से पहले मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने और राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर कुमार संगाकारा एक साथ नजर आए।

अब तक इस सीजन में दोनों टीमों का प्रदर्शन

दोनों टीमें अब तक 5-5 मैचों में से सिर्फ 2-2 में जीत हासिल कर पाई हैं। इस मैच में मुंबई लगातार दो मुकाबले हारकर आ रही है। यानी मुंबई हारी तो यह उसके लिए हार की हैट्रिक होगी। वहीं, राजस्थान ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराया है।

दोनों के पास 4-4 अंक हैं। बेहतर नेट रन रेट के आधार पर मुंबई चौथे स्थान पर है। राजस्थान की टीम सातवें नंबर पर है। राजस्थान की टीम इस मैच में जीती तो चौथे स्थान पर आ जाएगी। मुंबई की टीम जीत के बाद भी चौथे नंबर पर ही रहेगी। हार की स्थिति में इस स्थान से फिसल जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments