Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकच्ची शराब बनाने की भट्ठी नष्ट, दो तस्कर गिरफ्तार

कच्ची शराब बनाने की भट्ठी नष्ट, दो तस्कर गिरफ्तार

- Advertisement -
0
  • मौके से 60 लीटर कच्ची शराब और उपकरण बरामद

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: कैराना पुलिस ने गांव डेरासंगतपुर के जंगल में छापेमारी कर अवैध शराब बनाने की भट्ठी पकड़ी है। पुलिस ने भट्ठी को ध्वस्त करते हुए वहां से शराब बना रहे दो आरोपियों को दबोचे का प्रयास किया लेकिन आरोपियों ने पुलिस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। पुलिस ने घेराबंदी करते दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मौके से 60 लीटर अवैध कच्ची शराब, 400 लीटर लहन, शराब बनाने के उपकरण आदि बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एक सूचना पर कैराना पुलिस ने क्षेत्र के गांव डेरा संगतपुर के जंगल में छापेमारी की। वहां पुलिस ने अवैध कच्ची शराब बनाने की भटठी संचालित पाई। पुलिस को देखकर दो आरोपियों अमरजीत पुत्र गुरूमुख निवासी डेरासंगतपुर, कृष्णपाल पुत्र छित्तर निवासी गांव पावटी खुर्द थाना झिंझाना ने पुलिस पर धारदार हथियार से हमला किया जिसमें पुलिस बच गई। पुलिस ने घेराबंदी कर आवश्यक बल प्रयोग करते हुए दोनों आरोपियों को दबोच लिया।

पुलिस ने मौके से 60 लीटर निर्माण की हुई अवैध कच्ची शराब, 10 लीटर रेक्टीफाइड, शराब बनाने के उपकरण, भटठी, ड्रम, पतीला, भिगोना आदि बरामद किया है। वहीं पुलिस ने मौके से बरामद 400 लीटर लहन व भटठी को मौके पर ही नष्ट करा दिया। पुलिस ने पकड़े गए शराब तस्करों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

कैराना: रेत चोरी करने का वांछित आरोपी गिरफ्तार

कोतवाली प्रभरी प्रेमवीर राणा ने बताया कि पिछले दिनों पुलिस ने ओवरलोड रूप से रेत से भरा एक ट्रक पकड़ा था। जिसमें रेत चोरी, रेत बरामद्गी व लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। मंगलवार को मामले में वांछित चल रहे एक आरोपी गय्यूर निवासी ग्राम हुर्रा थाना सरूरपुर जनपद मेरठ को ग्राम पंजीठ के मार्ग से गिरफ्तार करके चालान कर दिया।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments