Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutयात्री वाहन खरीद के टूट सकते हैं रिकॉर्ड

यात्री वाहन खरीद के टूट सकते हैं रिकॉर्ड

- Advertisement -
  • चालू वित्तीय वर्ष में पीवी की बिक्री पहुंच सकती है 38 लाख यूनिट तक

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: महंगाई के इस दौर के बीच एक राहत भरी खबर भी है। चालू वित्तीय वर्ष में भले ही महंगाई का ग्राफ ऊपर नीचे जा रहा हो, लेकिन वाहन बाजार एक नया मुकाम हासिल कर सकता है। बाजार से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस वित्तीय वर्ष में यात्री वाहन (पीवी) बिक्री की संख्या 38 लाख तक पहुंच सकती है। इस आंकड़े का खुलासा वाहन निर्माताओं के संगठन सियाम की एक रिपोर्ट में हुआ है।

सियाम की इस रिपोर्ट से कई वाहन कंपनियां गदगद हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष (2022-23) यात्री वाहनों की बिक्री सभी रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इस रिपोर्ट के आधार पर बाजार में भी बूम आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही में भले ही यात्री वाहन बिक्री में कुछ कमी दर्ज की जाए, लेकिन अगली तिमाही में इसमें जबरदस्त उछाल देखने को मिल सकता है।

हालांकि सियाम की इस रिपोर्ट में अगले वित्तीय वर्ष (2023-24) के लिए कहा गया है कि अगले वर्ष यात्री वाहनों की वृद्धि दर प्रभाव में आ रहे नए सुरक्षा नियमों पर निर्भर करती है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चालू वित्तीय वर्ष (2022-23) की प्रथम छमाही में भी यात्री वाहनों की बिक्री में अच्छा खासा उछाल दर्ज किया और इन छह महीनों के दौरान 19 लाख वाहनों की बिक्री हुई।

इसी आधार पर रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक हम 38 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा छू सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक वित्तीय वर्ष (2021-22) में 30 लाख 69 हजार 499 वाहनों की बिक्री हुई थी। जबकि सर्वाधिक बिक्री वित्तीय वर्ष (2018-19) में 33 लाख 77 हजार 436 दर्ज की गई थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments