Tuesday, December 7, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरिटायर फौजी ने दो को मारी गोली, एक की मौत

रिटायर फौजी ने दो को मारी गोली, एक की मौत

- Advertisement -
  • घर में झांकने को लेकर हुआ था विवाद

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मवाना थानांतर्गत भैंसा गांव में घर में झांकने को लेकर हुए विवाद में एक युवक ने पड़ोस में रहने वाले दो लोगों को गोली मार दी। गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। वहीं दूसरे घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है। उधर, देर रात एसएसपी प्रभा चौधरी भी गांव में पहुंचे और घटना की जानकारी की।

इंस्पेक्टर मवाना धर्मेंद्र राठौर ने बताया कि भैंसा गांव में रात साढ़े आठ बजे के करीब रिटायर फौजी सचिन पुत्र शिवपाल का पड़ोस में रहने वाले 35 वर्षीय गौरव पुत्र विजयपाल और 24 वर्षीय अंकुर पुत्र सहंसरपाल से झगड़ा हो गया। सचिन का कहना था कि उसकी छत पर बच्चे आकर तांक-झांक करते हैं। इसको लेकर शुरू हुआ विवाद पहले गाली-गलौज और बाद में मारपीट में बदल गया। बात बढ़ने पर सचिन भागकर घर के अंदर गया और लाइसेंसी हथियार निकाल कर लाया और फायर कर दिया। एक गोली गौरव को लगी और वह गंभीर रूप से घायल होकर गिर गया। जबकि दूसरी गोली अंकुर को लगी।

फायरिंग होने से गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीण और परिजन घायल गौरव को आनन-फानन में सुशीला जसवंत राय अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जबकि दूसरे घायल अंकुर को गंगानगर के दिव्य ज्योति अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि झगड़े का कारण अभी साफ नहीं हो रहा है। घायल की पत्नी ने बताया कि ढाई माह पहले घर में झांकने को लेकर मामूली झगड़ा हुआ था और स्थिति सामान्य हो गई थी। इसके बाद फिर कोई विवाद नहीं हुआ। आरोपी सचिन चौधरी पांच माह पहले सेना से रिटायर होकर गांव आया है। पुलिस ने जब आरोपी को पकड़ने के लिये दबिश दी तो वह इससे पहले फरार हो गया था।

ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

परमधाम न्यास आश्रम के पास बुधवार को एक व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दौराला पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया। पुलिस ने शव को मोर्चरी के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी बृजेश चौहान ने बताया कि बुधवार को 40 वर्षीय एक व्यक्ति की परमधाम न्यास आश्रम के पास ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई।

ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर मोर्चरी के लिए भेज दिया। देर शाम तक भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

गृह-क्लेश में मिल कर्मचारी ने कर ली आत्महत्या

कस्बे में बुधवार देर शाम एक मिल कर्मी ने ने पारिवारिक विवाद के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दौराला कस्बा निवासी 26 वर्षीय एक युवक दौराला चीनी मिल में कार्य करता था। बुधवार को उसका किसी बात को लेकर परिवार से विवाद हो गया। जिसके बाद वह कमरे में चला गया। काफी देर बाद भी जब वह कमरे से बाहर नहीं आया तो परिजन उसे लेने पहुंचे।

परंतु, कमरे में उसका शव फंदे से लटका देख उनकी चीख निकल गई। परिवार का शोर सुनकर मौके पर पड़ोसी पहुंचे। परिजनों ने दरवाजा तोड़कर उसका शव बाहर निकला। परिजनों ने बिना पुलिस को जानकारी दिए ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। थाना पुलिस के अनुसार उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है।

बीमारी से परेशान युवक ने दी जान

परतापुर: थाना क्षेत्र के गांव भूड़बराल में एक युवक ने अपनी बीमारी से तंग आकर फांसी लगा ली। युवक की उपचार में दौरान मृत्यु हो गई। परिजनों का कहना है कि इरशाद काफी दिनों से बीमार चल रहा था। भूड़बराल का रहने वाला युवक इरशाद बीमारी से इतना परेशान हो गया था कि उसकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो गई थी। इससे परेशान होकर उसने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की। उसकी चीख पुकार सुनकर जैसे ही परिजनों ने दरवाजा खोला तो राशिद को फंदे पर लटका पाया। जिसके बाद उसे निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां बुधवार को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments