Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमीट को लेकर चौधरी चरणसिंह विवि में बवाल

मीट को लेकर चौधरी चरणसिंह विवि में बवाल

- Advertisement -
  • हॉस्टल के दो गुटों के छात्रों में जमकर चले लाठी-डंडे
  • कैंपस छावनी में तब्दील, कई थानों की फोर्स पहुंची, देर रात सर्च अभियान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सीसीएसयू में हॉस्टल में मीट बनाने को लेकर छात्रों के दो गुटों में जमकर संघर्ष हुआ। लाठी-डंडे चले। कई के सिर फूट गए। अराजकता सरीखे हालात बन गए। जिसके जो भी हत्थे चढ़ गया उसको पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया। चारों ओर मारो-मारो की चीख-पुकार मच गयी। घटना को लेकर सीसीएसयू प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गयी।

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। प्रत्यदर्शियों के अनुसार हालात इतने ज्यादा खराब थे कि सीसीएसयू प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर तब तक नहीं पहुंचे जब तक कि मेडिकल पुलिस वहां नहीं पहुंच गयी। उधर, दो छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के साथ भिड़ंत

मेडिकल पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद भी हालात काबू नहीं आ रहे थे। पुलिस वालों की मौजूदगी में भी छात्र एक दूसरे पर हमला करते रहे। ऐसा लग नहीं रहा था कि यह सीसीएसयू का कैंपस है। वहां जंग का मैदान बना हुआ था। मेडिकल पुलिस से जब हालात नहीं संभले तो

13 19

आला अधिकारियों को हालात की जानकारी देते हुए और भी फोर्स मंगाई गयी। उसके तत्काल बाद वहां अन्य थानों का भी फोर्स पहुंच गया। पर्याप्त फोर्स के पहुंचने के बाद सख्ती की गयी। जो लोग एक-दूसरे के खून के प्यासे थे पुलिस ने उन्हें सख्ती से रोका और हॉस्टल के भीतर खदेड़ा।

हॉस्टलों में सर्च

पर्याप्त पुलिस के पहुंचने के बाद सीसीएसयू के प्रोक्टर व अन्य अधिकारियों ने हॉस्टलों में सर्च अभियान चलाया। हालांकि पुलिस अभी यह नहीं बात रही कि चेकिंग के दौरान हॉस्टलों से क्या बरामद किया गया। लेकिन बताया जा रहा है कि वहां से काफी स्टिक बरामद की गयी हैं। इस दौरान कुछ छात्र जो हॉस्टलों में रहते हैं वो वहां से दूसरे रास्तों से गायब भी हो गए।

फोर्स की तैनाती

मीट बनाने को लेकर हॉस्टल के दो गुटों में हुए खूनी संघर्ष के बाद शांति बनाए रखने के लिए सीसीएसयू कैंपस में फिलहाल फोर्स तैनात कर दिया गया है। कानून हाथ में लेने वालों को लेकर पुलिस किसी प्रकार की रियायत देने के मूड में नहीं है। जो लोग मारपीट कर रहे थे उनको चिन्हित कर उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा किया जाएगा।

डालूहेड़ा में प्रधान के भाई पर झोंका फायर, घायल

जानी खुर्द: शनिवार को डालूहेड़ा के प्रधान के भाई पर गांव के युवकों ने गोशाला से गाय न देने के विरोध में गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डालूहेड़ा गांव के प्रधान सेंसरपाल पुत्र ईश्वर का भाई मिंटू गांव स्थित गोशाला में गोसेवक के रूप में काम करता है। शनिवार दोपहर बाद गांव के ही दो-तीन युवक गोशाला पहुंचे और मिंटू से गोशाला से गाय देने की मांग की।

मिंटू ने गोशाला से गाय देने से साफ इंकार कर दिया। जिससे दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। आरोप है कि कहासुनी के बाद गोशाला पहुंचे युवकों ने तमंचे से प्रधान के भाई मिंटू पर फायर झोंक दिया। जिससे मिंटू ने अपने आपको किसी तरह बचाया, लेकिन गोली के छर्रे उसके मुंह पर जा लगे। घटना की जानकारी पर ग्रामीण व परिजन मौके की ओर दौड़े और घायल को बाइपास स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में पीड़ित की ओर से तहरीर दी गई है। वहीं, इस संबंध में थाना प्रभारी प्रजंत त्यागी ने बताया कि घटना की तहरीर मिल गई है। जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments