Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहाजिरी शॉर्ट, फीस का दबाव और झूल गया फंदे पर

हाजिरी शॉर्ट, फीस का दबाव और झूल गया फंदे पर

- Advertisement -
  • पेपर देकर लौटे रूममेट ने देखा फंसे पर झूलता शव
  • गुस्साएं छात्रों का कालेज के बाहर हाइवे पर जबरदस्त हंगामा

जनवाणी संवाददाता |

परतापुर: एक तो फीस का दबाव, दूसरा क्लास में हाजिरी शॉर्ट और परीक्षा सिर पर इसके तनाव के चलते परतापुर बाइपास स्थित एमआईईटी शिक्षण इंस्टीट्यूट के हास्टल रूम में शनिवार दोपहर बीटेक द्वितीय वर्ष के छात्र ने पंखे से लटककर सुसाइड कर लिया। घटना की सूचना पर काफी छात्र एकत्र हो गए और जमकर हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नीचे उतारा

और पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छात्र के परिजनों को घटना की जानकारी दी। इस दौरान छात्रों ने कालेज मैनेजमेंट द्वारा दिए गए बयान पर हंगामा शुरू कर दिया। हाइवे पर हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को अपने साथी मौत से गुस्साए छात्रों को समझाने को पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

बिहार के नवादा निवासी शिवम भारद्वाज एमआईईटी शिक्षण संथान में बीटेक द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। शनिवार को रूम पार्टनर के चले जाने के बाद शिवम ने अपने कमरे के पंखे से लटककर सुसाइड कर लिया। रूम पार्टनर सोनू निगम जब अपने रूम पर पहुंचा तो रूम का दृश्य देख वह भौचक्का रह गया। उसने इस बात की जानकारी अन्य छात्रों को दी। काफी छात्र एकत्र हो गए।

12 18

सूचना पर पुलिस पहुंची और छात्रों को कालेज गेट पर भेज दिया और शव को मोर्चरी भेज दिया। कालेज मैनेजमेंट का कहना था कि शिवम पारिवारिक रूप से परेशान था। इसलिए उसने सुसाइड किया। उधर, छात्रों का कहना था कि शिवम पारिवारिक रूप से परेशान नहीं था, बल्कि उसकी कालेज ने हाजिरी शार्ट की हुई थी और उसको हास्टल के किराए के लिए भी परेशान किया जा रहा था।

कालेज मैनेजमेंट के बयान पर छात्रों ने कालेज गेट पर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने घंटों की मशक्कत के बाद छात्रों को शांत किया। इंस्पेक्टर जयकरण सिंह का कहना है कि मृतक के परिजनों के आने के बाद कारण पता चल सकेगा तभी कुछ कहा जा सकता है।

बिहार क्रेडिट कार्ड से आती थी छात्रवृत्ति

एमआईईटी कालेज के निदेशक डा. आलोक चौहान का कहना है कि बिहार के जो स्टूडेंट होते हैं, उनकी पढ़ाई का खर्च बिहार सरकार बिहार क्रेडिट कार्ड के जरिए छात्रवृत्ति के रूप में धनराशि भेजती है। इसलिए कालेज की तरफ से शिवम भारद्वाज को परेशान करना नहीं था। शिवम भारद्वाज ने मोबाइल पर इंस्टाग्राम पर रात में लिखा कि जीवन छोटा है, सभी को अपने परिवार के साथ रहना चाहिए।

सड़क हादसे में बाइक सवार श्रमिक की मौत

रोहटा: शनिवार की रात किनौनी शुगर की मिल के सामने गन्नों के ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉले से कुचलकर बाइक सवार श्रमिक की मौत हो गई। भूषण (32) पुत्र जयचंद गांव चिरौड़ी थाना दौराला रोहटा थाना के गांव कैथवाड़ी में मामा बागे के यहां रहकर पेंटर का काम करता था। शनिवार रात लगभग 8 बजे बाइक पर सवार होकर भूषण किसी काम से किनौनी शुगर मिल से कैथवाड़ी की ओर जा रहा था। इस दौरान जैसे ही वह किनौनी शुगर मिल के सामने गन्ने के ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉले ने टक्कर के बाद उसे कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। युवक की मौत को लेकर मौके पर दलित समाज के काफी लोग और रिश्तेदार पहुंच गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया और मुआवजे की मांग को लेकर शुगर मिल के सामने ही जाम लगा दिया हाथ। हादसे से गुस्साएं उत्तेजित ग्रामीणों पे मुआवजे की मांग की। उधर, भीम आर्मी के काफी लोग मौके पर पहुंचे हुए थे। मोहित राव गौतम ने बताया कि मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये के मुआवजे और 7 साल के इकलौते बेटे को नौकरी देने के बाद ही जाम खोला जाएगा। देर रात तक भी घटनास्थल पर जाम लगा हुआ था। पुलिस अधिकारी और कई थानों के पुलिस मौजूद थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments