Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarआशाओं को वितरित की सुरक्षा किट

आशाओं को वितरित की सुरक्षा किट

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

पुरकाजी: अस्तित्व सामाजिक संस्था ने एक्शन इंडिया के सहयोग से पुरकाजी ब्लाक की 35 आशाओं को सुरक्षा किट वितरित की। देश में कोरोना महामारी के जोखिम के बीच शहरों से लेकर दूरदराज के गांवों तक घर-घर जाकर आंकड़ें जुटाने हों या फिर अन्य किसी भी प्रकार का सेवा कार्य हो, सभी काम आशा कार्यकतार्ओं के जिम्मे है। ऐसी स्थिति में जब इनके पास निश्चित वेतन नहीं है।

ये अपनी तरफ से पैसा खर्च कर दूरदराज के इलाकों में जाकर सेवाएं दे रही हैं। ऐसे समय में जब कोरोना की वजह से सरकार ने आमजन को घरों के भीतर रहने की हिदायत दी है, तब आशा कार्यकर्ता दिनभर कोरोना जोखिम के बीच घर-घर जाकर आंकड़े इकट्ठा कर रही है। ऐसे वक्त पर जबकि एक बड़ी महामारी का दौर चल रहा है, आशा कार्यकर्ता सुरक्षात्मक उपकरणों के अभाव से जूझ रही हैं और इसने उनके काम को और जोखिमभरा बना दिया है।

अस्तित्व सामाजिक संस्था ने आशा कार्यकतार्ओं के साथ मिलकर उन्हें सहयोग करने व उनके हक की आवाज उठाने की शुरूआत की है। इसकी पहल उन्हें सुरक्षा किट देने साथ की है।

अस्तित्व सामाजिक संस्था की डायरेक्टर रेहाना अदीब ने बताया कि हमारी संस्था पिछले 15 वर्षों से मुजफ्फरनगर में महिलाओं के अधिकारों के लिए काम कर रही है। एक्शन इंडिया, दिल्ली के सहयोग से मुजफ्फरनगर में 35 आशा कार्यकतार्ओं को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराये है।

इस सुरक्षा किट में दो एन-95 मास्क, पांच जोड़ी दस्ताने, एक फेसशिल्ड, एक पीपी किट व दो सैनिटाइजर बोतल दी गई है। उन्होंने कहा कि एक छोटी सी पहल है। आशा कार्यकतार्ओं की सुरक्षा के मद्देनजर हम सरकार से मांग करते है ये आवश्यक सुरक्षा उपकरण उन्हें निरंतर उपलब्ध कराये। सुरक्षा किट का वितरण पुरकाजी, बघरा तथा चरथावल ब्लाक में रेहाना अदीब, गुरमीत, शादाब जहान, प्रतिभा, रानी, रेशमा व अर्पित के द्वारा किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments