Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsसलीम शेरवानी ने अखिलेश यादव को दिया बड़ा झटका, पार्टी के महासचिव...

सलीम शेरवानी ने अखिलेश यादव को दिया बड़ा झटका, पार्टी के महासचिव पद से दिया इस्तीफा, मचा हड़कंप

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सियासी गलियरों में उठा-पटक तेज हो गई है. कई बड़े नेता अपनी पार्टी छोड़ कर दूसरे दलों का दामन थाम रहे हैं। कुछ नेता पार्टी में अपना पद छोड़कर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में पांच बार से सांसद रहे सलीम इकबाल शेरवानी अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। सलीम शेरवानी ने रविवार दोपहर को पद छोड़ने का ऐलान कर दिया। साथ ही कहा कि अगले कुछ हफ्तों में वह अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में निर्णय लेंगे।

शेरवानी ने दिल्ली के इस्लामी कल्चर सेंटर में अपने समर्थकों और करीबियों संग बैठक की। इसके बाद उन्होंने पार्टी के पद से इस्तीफा देने ऐलान किया। सलीम शेरवानी राज्यसभा में किसी मुस्लिम को टिकट न देने से पार्टी के आलाकमान से नाराज चल रहे हैं। इसके चलते उन्होंने सपा के राष्ट्रीय महासचिव का पद छोड़ दिया है।

बता दें कि सलीम इकबाल अंसारी बदायूं लोकसभा सीट से पांच बार के सांसद रह चुके हैं। चार बार से वह समाजवादी पार्टी और एक बार कांग्रेस से सांसद रह चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले इकबाल अंसारी सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। चुनाव में कांग्रेस से मिली हार के बाद वह सपा में वापस आ गए थे। वहीं अब इकबाल अंसारी सपा के आलाकमान से नाराज चल रहे हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य भी दे चुके पद से इस्तीफा
समाजवादी पार्टी में इन दिनों कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। हाल ही में अभी स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य सपा के तेज-तर्रार नेता हैं। पिछले कुछ दिनों से वह पार्टी की गतिविधियों से नाराज चल रहे थे। स्वामी प्रसाद मौर्य के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव के PDA (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) मुहिम को तगड़ा झटका लगा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments