Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeSports NewsCricket Newsजानिए, क्या चोटिल सूर्यकुमार की जगह खेलेंगे सैमसन ?

जानिए, क्या चोटिल सूर्यकुमार की जगह खेलेंगे सैमसन ?

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार (24 फरवरी) को लखनऊ में खेला जाएगा। इसके बाद दो मैच 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेले जाएंगे। पहले टी20 में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर सबकी नजरें हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर, विराट कोहली और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में किसे मौका मिलेगा?

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार लगातार दो टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का मनोबल सांतवें आसमान पर है। वहीं, श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में हार मिली थी। भारतीय टीम की बात करें तो दल में रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। वे तीन महीने बाद टीम में लौटे हैं। वहीं, सीरीज से ठीक पहले दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए।

सूर्यकुमार यादव के बाहर होने पर संजू सैमसन या दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। दोनों में से संजू का पलड़ा ज्यादा भारी है क्योंकि रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले उनकी जमकर तारीफ की है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की योजना का अहम हिस्सा बताया है। ऐसे में यह उम्मीद है कि रोहित मुकाबले में संजू को मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर उतार सकते हैं।

पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे जडेजा

जडेजा पिछली बार भारतीय टीम के लिए टी20 में नामीबिया के खिलाफ खेले थे। टी20 वर्ल्ड कप के उस मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी। हालांकि, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के कारण भारतीय टीम अगले दौर में नहीं जा सकी थी। अब देखना है कि रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ रवींद्र जडेजा को किसकी जगह शामिल करते हैं।

वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और रवि बिश्नोई में से कौन होगा बाहर ?

युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और भारतीय थिंक टैंक उनकी प्रगति में बाधा नहीं डालना चाहेगी। सूर्यकुमार के बाहर होने के कारण वेंकटेश की जगह पूरी तरह से सुरक्षित मानी जा रही है। हर्षल पटेल की बात करें तो उन्होंने भी गेंद से प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। ऐसे में रोहित उन्हें फिर से मौका देना चाहेंगे। अंत में रवि बिश्नोई बचते हैं। बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद माना जा रहा है कि जडेजा के लिए उन्हें ही बलिदान देना होगा।

जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी ?

भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं खेले थे। उन्हें मोहम्मद सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में लाया जा सकता है। बुमराह के साथ, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल तेज गेंदबाजी आक्रामण को संभालेंगे। बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। ऐसे में ईशान किशन तीसरे नंबर पर खेलेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments