Tuesday, June 15, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliशहर से गांवों तक संक्रमण पर सैनेटाजेशन का वार

शहर से गांवों तक संक्रमण पर सैनेटाजेशन का वार

- Advertisement -
0
  • जिला पंचायत राज विभाग, नगर निकायों का अभियान तेज
  • नवनिर्वाचित जन प्रतिनिधियों ने भी संभाली गांवों में कमान

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी जसजीत कौर के निर्देश पर पंचायत राज विभाग द्वारा प्रत्येक गांव की साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। पंचायती राज विभाग द्वारा कोविड-19 एवं वैक्सीनेशन के संबंध में गांव में लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी एवं समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती जाएगी तो संबंधित के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु क्या करें क्या न करें और वैक्सीनेशन के संबंध में लोगों को जागरूक किया जाए। अभियान में समस्त संबंधित अधिकारी व ग्राम प्रधान का पूरा योगदान लिया जा रहा है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है।

गांवों में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए शासन, प्रशासन के द्वारा टीमें गठित कर गांवों में ट्रेसिंग के साथ ही कोरोना किट वितरित कराई जा रही है। दूसरी ओर, गांवों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब नव नियुक्त जनप्रतिनियों ने भी कमान संभाल ली है।

गांव भैंसवाल निवासी वार्ड-19 के जिला पंचायत सदस्य उमेश पंवार ने गांव भैंसवाल में सैनेटाइजेशन शुरू कराया है। उन्होंने ग्रामीणों से शासन द्वारा गाइड लाइन का पालन करने, अर्हता वाले लोगों द्वारा वैक्सीनेशन कराने, अनिवार्य रूप से फेस मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।

दूसरी ओर, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार के निर्देशन में खाद्य एवं सफाई निरीक्षक आदेश सैनी के नेतृत्व शहर के हॉटस्पॉट क्षेत्रों एवं सामान्य क्षेत्रों में सैनेटाजेशन कराया गया। शहर के मोहल्ला रामशाला में सफाई नायक प्रदीप टांक व सुनील बंसल के निदेशन में सेनेटाइजेशन कराया गया।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments