Wednesday, January 26, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRदिल्ली के स्कूल बंद, ऐसे होंगी परीक्षाएं

दिल्ली के स्कूल बंद, ऐसे होंगी परीक्षाएं

- Advertisement -

जनवाणी न्यूज |

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए येलो अलर्ट लागू किया गया है। इसके लागू होते ही दिल्ली में स्कूलों को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस संबंध में शिक्षा निदेशालय की ओर से देर शाम आदेश जारी कर दिया है।

आदेश में कहा गया है कि सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी, एनडीएमसी, एमसीडी और दिल्ली छावनी बोर्ड के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। स्कूलों को निर्देशित किया है कि वह स्कूल बंद होने की जानकारी को सभी अभिभावकों, छात्रों, कर्मचारियों व एसएमसी सदस्यों तक जरुर पहुंचाएं।

आदेश में कहा गया है कि ऑनलाइन टीचिंग लर्निंग गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी। नौवीं व बारहवीं तक के लिए सीबीएसई पंजीकरण, परीक्षा संबंधित गतिविधियां जैसे प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, असाइनमेंट पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार जारी रहेंगे।

मालूम हो कि कमीशन फॉर एयर क्वालि मैनेजमेंट की ओर से स्कूलों को तत्काल प्रभाव से खोलने की इजाजत मिलने के बाद दिल्ली सरकार ने 18 दिसंबर से पांचवीं से बारहवीं तक के सभी स्कूल खोलने की इजाजत दी थी। लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से डर की वजह से अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे थे। इसलिए स्कूलों में बच्चों की काफी कम उपस्थिति थी।

इससे पहले दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए तीन दिसंबर से स्कूलों को अगले आदेश तक केलिए बंद कर दिया था। इससे पहले सभी कक्षाओं के लिए 29 नवंबर से स्कूलों को खोलने की इजाजत दी गई थी।  लेकिन प्रदूषण, ओर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से डर की वजह अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments