Tuesday, June 15, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकोरोना से जंग जीती और स्वस्थ बच्चे को भी दिया जन्म

कोरोना से जंग जीती और स्वस्थ बच्चे को भी दिया जन्म

- Advertisement -
0
  • कैराना की इमराना स्वस्थ होकर अपने घर लौटी

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: कोरोना संक्रमित होने के बाद इमराना ने न केवल एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया बल्कि डाक्टरों के अथक प्रयास के चलते उसके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार भी हुआ। जिसकी परिणति स्वरूप वह कोरोना से जंग जीतकर अपने घर लौट गई।

कैराना नगर निवासी गर्भवती इमराना (32) की गत 25 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। जिस पर 28 अप्रैल को उसे सांस लेने में दिक्कत होने पर परिजनों ने शहर के कैराना रोड स्थित ग्लोबल शांति केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जिस वक्त इमराना को भर्ती कराया गया था तो उसका आॅक्सीजन लेवल 40 के करीब था, जो बहुत क्रिटिकल स्थित माना जाता है।

भर्ती होने के अगले ही दिन यानी 29 अप्रैल को अस्पताल में स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. शबाना ने इमराना का प्रसव कराया। इमराना ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था। बता दें, डा. शबाना का साथ देने के लिए फिजिशियन डा. इकबाल अहमद डा. बाबर भी थे। इस दौरान सभी इमरजेंसी सुविधाएं पहले से ही तैयार की गई थी। नवजात स्वस्थ था इसलिए उसकी कोरोना जांच भी नहीं कराई गई थी।

डाक्टरों के सुपरविजन में चले उपचार के बाद इमराना का आक्सीजन लेवल 70 तक पहुंच गया। उसके बाद वह शीघ्र स्वस्थ होती चली गई।

ग्लोबल शांति केयर हॉस्पिटल के चेयरमैन कुशांक चौहान ने बताया कि कोरोना से जंग जीतने और स्वस्थ बच्चे को जन्म देने के बाद इमराना को बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इस दौरान इमराना ने कोरोना से जंग जीतने की खुशी में विक्ट्री का चिह्न बनाया।

डाक्टर और स्टाफ भी खुश था। दूसरे कोरोना संक्रमित चरण सिंह जो जब अस्पताल में आए थे तो लगभग अपनी हिम्मत छोड़ चुके थे लेकिन अस्पताल के स्टाफ और डाक्टर की मेहनत ने वह हिम्मत भी वापस ला दी जिसके चलते बुधवार को चरणसिंह भी स्वस्थ होकर सकुशल अपने घर को लौट गए।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments