Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSराजद के बाद सपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, अखिलेश यादव ने...

राजद के बाद सपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, अखिलेश यादव ने कही ये बात

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। उन्होंने सोमवार को पद व गोपनीयता की शपथ ली। बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी राष्ट्रीय जनता दल ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया।

ये चुनाव कांग्रेस के लिए बुरा अनुभव साबित हुए हैं। कांग्रेस ने इन चुनाव में बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए 70 में से सिर्फ 19 सीटों पर ही जीत हासिल की जिससे महागठबंधन सत्ता हासिल नहीं कर सका। इसे लेकर राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि अगर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इन चुनाव में ठीक तरह से सक्रियता दिखाई होती तो महागठबंधन बहुमत हासिल करने में कामयाब हो जाता पर चुनाव प्रचार के समय राहुल गांधी शिमला में छुट्टियां बिता रहे थे।

वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने भी बिहार में महागठबंधन की हार के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि अगर कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया होता तो महागठबंधन को बहुमत मिलता।

आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी की कार्यशैली के कारण ही भाजपा को मदद मिल रही है। बता दें कि चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी उसे 75 सीटों पर जीत मिली। भाजपा 74 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही। जदयू को 43 सीटों पर जीत हासिल हुई है। इन चुनाव में वामदलों ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments