Thursday, May 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatबागपत में छिटपुट घटनाओं के बीच हुआ 74.84 प्रतिशत मतदान

बागपत में छिटपुट घटनाओं के बीच हुआ 74.84 प्रतिशत मतदान

- Advertisement -
0
  • 5310 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में हुई लॉक, दो मई को होगा भाग्य का फैसला
  • कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतपेटियों को स्ट्रांगरूम में कराया जमा, पुलिस बल किया गया तैनात

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: सोमवार को छिटपुट घटनाओं के बीच 74.84 प्रतिशत के साथ मतदान समाप्त हो गया है और 5310 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में लॉक हो गयी है। अब इन सभी प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला दो मई को मतगणना वाले दिन होगा। वहीं देर शाम को कडी सुरक्षा व्यस्वस्था के बीच मतपेटियों को सभी मतगणना स्थल पर बनाए गए स्ट्रांगरूम में जमा करा दी है और रूम को सील कर दिया गया है।

इतना ही नहीं सभी केन्द्रों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, ताकि वहां किसी भी तरह की मतपेटियों के साथ खिलवाड़ न हो सकें।

सोमवार को जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान किया गया है और सुबह के समय मतदान काफी धीमी गति से चल रहा था और सभी स्थानों पर शांति व्यवस्था बनी हुई थी। जैसे ही दोपहर के बारह बजे तो मतदान केन्द्रों पर छिटपुट घटनाएं होने लगी और कई केन्द्रों पर गोली तक चलायी गयी।

मलकपुर गांव में मतदान केन्द्र के बाहर प्रधान पद के प्रत्याशी ने गाली चलायी, जिसके बाद वहां हडकंप मच गया। पुलिस ने प्रत्याशी को उठाकर थाने ले आयी। इसके अलावा लुहारी में भी दो पक्षों में मारपीट तक हुई।

जनपद में छिटपुट घटनाओं के बीच 74.84 प्रतिशत मतदान हुआ है और मतदान शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। जनपद में 5310 प्रत्याशियों की किस्मत को मतपेटी में कैद कर दिया गया है और अब इनकी किस्मत का फैसला दो मई को मतगणना वाले दिन होगा। जिसके बाद पता चलेगा कि कौन-कौन प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।

देर शाम स्ट्रांगरूम में जमा करायी मतपेटी

जनपद में मतदान समाप्त होने के बाद देर शाम सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतपेटियों को स्ट्रांगरूम में जमा करा दिया गया। यहां बागपत, पिलाना, खेकड़ा, बड़ौत, बिनौली व छपरौली ब्लॉक में बनाए गए मतगणना स्थल पर इनको पहुंचाया गया है और उसके बाद कमरों को सील कर दिया गया। वहीं मतपेटियों के साथ किसी भी तरह की छेडछाड़ न हो इसके लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

लगाए गए थे कर्मचारी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर बागपत में सोमवार को मतदान हुआ है और इसके मद्देनजर सोमवार को ही सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। 1403 पोलिंग पार्टियां शाम तक बूथों पर पहुंच गईं। शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जिले को छह सुपर जोन, 12 जोन, 84 सेक्टर में बांटकर मजिस्ट्रेट मुस्तैद किए गए हैं। बूथों व पूरे जिले में पुलिस बल लगाया था, ताकि किसी तरह की अव्यवस्था न फैले। कुल 5310 उम्मीदवारों की जीत-हार तय करने को इस बार 7.94 लाख मतदाता वोट डाले गए है।

इतने उम्मीदवार मैदान में

  • 1778 उम्मीदवार प्रधान पदों के लिए
  • 2020 उम्मीदवार क्षेत्र पंचायत सदस्य
  • 1268 उम्मीदवार ग्राम पंचायत सदस्य
  • 244 उम्मीदवार जिला पंचायत सदस्य

इतने पद पर हुआ चुनाव

  • जिला पंचायत के 20
  • प्रधान के 244
  • क्षेत्र पं. सदस्य के 505
  • ग्रा. पं. सदस्य के 3322
What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments